आईपीएल : डुप्लेसिस की तूफानी पारी, चेन्नई ने बनाए 220 रन


मुंबई (Mumbai) . बुधवार (Wednesday) को आईपीएल (Indian Premier League) 20 – 20 क्रिकेट टूर्नामेंट के एक मैच में कोलकाता (Kolkata) नाइट राइडर्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई (Chennai) सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 220 रन बनाए.

कोलकाता (Kolkata) नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर चेन्नई (Chennai) को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया. चेन्नई (Chennai) के बल्लेबाजों ने ठोस शुरुआत की. ओपनर ऋतुराज गायकवाड और फाफ डु प्लेसिस ने मिलकर पहले विकेट के लिए 115 रन की साझेदारी की. गायकवाड में 42 गेंदों में छह चौके और 4 छक्के की सहायता से 64 रन बनाए. उन्हें वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर पैट कमिंस ने कैच किया. मोईन अली ने 12 गेंदों में दो चौके और दो छक्के की सहायता से 25 रन का योगदान दिया. सुनील नरेन की एक गेंद को आगे बढ़कर खेलने के चक्कर में विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने उन्हें स्टंप कर दिया.

कप्तान एमएस धोनी ने 8 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की सहायता से 17 रन का योगदान दिया. उन्हें आंद्रे रसेल ने इयोन मोर्गन के हाथों कैच कराया. दूसरे छोर पर फाफ डू प्लेसिस का करिश्मा जारी था उन्होंने 60 गेंदों में 9 चौके और 4 छक्के की सहायता से 95 रन बनाए और नाबाद रहे. रविंद्र जडेजा ने एकमात्र गेंद खेलते हुए एक छक्के की सहायता से 6 रन बनाए. कोलकाता (Kolkata) के वरुण चक्रवर्ती, सुनील नरेन और आंद्रे रसैल को 1 – 1 विकेट मिला.

Check Also

राहुल द्रविड़ की दरियादिली, श्रीलंकाई कप्तान को मैदान पर ही दिए अहम सुझाव

नई दिल्ली (New Delhi) . राहुल द्रविड़ महान खिलाड़ी और शानदार कोच तो हैं ही, …