चेन्नई पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंची

मुंबई (Mumbai) . चेन्नई (Chennai) सुपर किंग्स ने IPL 2021 सीजन में अपना पहला मैच जीत लिया है. अपने दूसरे मुकाबले में चेन्नई (Chennai) ने पंजाब (Punjab) किंग्स को 7 विकेट से हराया. चेन्नई (Chennai) की पंजाब (Punjab) के खिलाफ पिछले 10 मैच में यह 8वीं जीत है. चेन्नई (Chennai) टीम 2 में से एक मैच जीतकर पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. मैच में 13 रन देकर 4 विकेट लेने वाले दीपक चाहर को मैन ऑफ द मैच चुना गया. पंजाब (Punjab) किंग्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 107 रन का टारगेट दिया. जवाब में चेन्नई (Chennai) ने 15.4 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 107 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया. मोइन अली ने 31 बॉल पर सबसे ज्यादा 46 रन की पारी खेली. उनके अलावा फाफ डु प्लेसिस ने 33 बॉल पर 36 रन बनाए.

धोनी ने चेन्नई (Chennai) के लिए 200वां IPL मैच खेला
धोनी ने चेन्नई (Chennai) टीम के लिए 200वां मैच खेला. बतौर कप्तान टूर्नामेंट में यह उनका 190वां मैच रहा. इसमें उन्होंने 111 मैच जीते, जबकि 79 में हार मिली. बतौर कप्तान धोनी का जीत का सक्सेस रेट 58.73 फीसदी का रहा है.

मोइन और डु प्लेसिस की पार्टनरशिप से मैच जीता
107 रन के टारगेट के जवाब में चेन्नई (Chennai) टीम की सधी शुरुआत हुई. टीम ने 24 रन पर पहला विकेट गंवाया. ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ 16 बॉल पर 5 रन बनाकर आउट हुए. अर्शदीप सिंह ने उन्हें दीपक हूडा के हाथों कैच आउट कराया. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए स्पिन ऑलराउंडर मोइन अली ने ओपनर फाफ डु प्लेसिस के साथ पारी को आगे बढ़ाया. वानखेड़े की पिच पर हल्की घास थी, जिसका चेन्नई (Chennai) ने फायदा उठाया. हालांकि, दूसरी पारी में पंजाब (Punjab) के तेज गेंदबाज इसका फायदा नहीं उठा सके. शुरुआती 10 ओवर में पंजाब (Punjab) के कप्तान लोकेश राहुल ने 4 तेज गेंदबाज आजमाए. इनमें मोहम्मद शमी, राइली मेरिडिथ, जे रिचर्ड्सन और अर्शदीप सिंह ने 2-2 ओवर किए. मोइन और डु प्लेसिस के बीच दूसरे विकेट के लिए 45 बॉल पर 66 रन की पार्टनरशिप हुई. 90 के स्कोर पर चेन्नई (Chennai) ने मोइन के रूप में दूसरा विकेट गंवाया. 99 के स्कोर पर चेन्नई (Chennai) टीम ने लगातार 2 बॉल पर 2 विकेट गंवाए. मोहम्मद शमी ने सुरेश रैना और फिर अंबाती रायडू को पवेलियन भेजा. हालांकि, डु प्लेसिस ने एक छोर संभाले रखा और नाबाद रहते हुए चेन्नई (Chennai) सुपर किंग्स को सीजन का पहला मैच जिताया.

पंजाब (Punjab) के खिलाफ चेन्नई (Chennai) की लगातार तीसरी जीत
चेन्नई (Chennai) की टीम पंजाब (Punjab) के खिलाफ यह लगातार तीसरा जीत है. पिछले सीजन के दोनों मैच में चेन्नई (Chennai) ने पंजाब (Punjab) को शिकस्त दी थी. इस सीजन में चेन्नई (Chennai) की दूसरे मैच में यह पहली जीत है. अपने पहले मैच में दिल्ली के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी. वहीं, पंजाब (Punjab) की सीजन में यह पहली हार है. उसने राजस्थान (Rajasthan)के खिलाफ अपना पहला मैच 4 रन से जीता था.

Check Also

भास्कर रेड: 700 करोड़ की टैक्स चोरी, हेरीफेरी का आरोप

भोपाल (Bhopal) . दैनिक भास्कर समूह पर छापेमारी के दो दिन बाद आयकर विभाग ने …