जांघ में चोट के कारण दूसरे वनडे से बाहर हुए चमीरा – indias.news

कोलम्बो, 11 फरवरी तेज़ गेंदबाज़ दुष्मंत चमीरा जांघ की चोट की वजह से अफ़ग़ानिस्‍तान के ख़‍िलाफ़ होने वाले दूसरे वनडे से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह असिथा फ़र्नांडो को बुलाया गया है. दूसरा वनडे बुधवार को खेला जाना है.

पहले वनडे में श्रीलंका की 42 रन की जीत में चमीरा अपने आठवें ओवर में पवेलियन लौट गए थे. उन्‍होंने उस मैच में दो विकेट लिए थे लेकिन आगे नहीं खेल सके. अब पता चला है कि उनकी बायीं जांघ में चोट लगी है. पता चला है कि इस चोट का उनकी पिछली चोट से कोई संबंध नहीं है. पिछले साल घुटने की चोट की वजह से उन्‍हें सर्जरी करानी पड़ी थी.

वर्तमान चोट की सीमा के बारे में अभी पता नहीं है. 32 वर्षीय तेज गेंदबाज़ का शुक्रवार के मैच के बाद स्कैन किया गया, जिसके नतीजों को देखते हुए उन्‍हें परामर्श के लिए यूके में एक विशेषज्ञ के पास भेजा गया है.

श्रीलंका के टीम मैनेजर महिंद्रा हलनगोडा ने क्रिकइंफो को बताया, “वह अब बेहतर महसूस कर रहे हैं, लेकिन जब तक विशेषज्ञ से हमें कोई जवाब नहीं मिलता, हमें उनकी चोट की असल वजह का नहीं पता नहीं चलेगा.”

उनकी जगह चुने गए फ़र्नांडो नवंबर 2022 में पिछला वनडे खेले थे, यह भी अफ़ग़ानिस्‍तान के ख़‍िलाफ़ था. उन्‍होंने अब तक पांच वनडे खेले हैं. हालांकि उन्‍होंने टेस्‍ट में प्रभावित किया जहां उन्‍होंने अफ़ग़ानिस्‍तान के ख़‍िलाफ़ छह विकेट लिए और श्रीलंका की जीत में अहम भूमिका निभाई.

आरआर