केंद्र ने मिजोरम में फोर-लेन हाईवे के लिए 1,742 करोड़ मंजूर किए – indias.news

नई दिल्ली, 13 फरवरी . सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मिजोरम में आइजोल और कोलासिब जिलों में सिलचर-वालरेंगटे-सैरांग रोड के किनारे स्थित एनएच-6 पर फोर-लेन एन कावनपुई (एन.मुआल्वम)-सैरांग सेक्शन के निर्माण के लिए 1,742.11 करोड़ के परिव्यय को मंजूरी दी है.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, ”24.41 किलोमीटर की इस परियोजना को नेशनल हाईवे (ओरिजिनल)- उत्तर पूर्व (एनएच (ओ) -एनई) के हिस्से के रूप में इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण (ईपीसी) मोड के तहत पूरा किया जाएगा.”

नितिन गडकरी ने कहा कि परिकल्पित सड़क बुनियादी ढांचे का उद्देश्य विकसित क्षेत्रों में स्थानीय यातायात के हस्तक्षेप को दरकिनार करते हुए यातायात प्रवाह की सुविधा प्रदान करना है. इस पहल का उद्देश्य शहरी क्षेत्रों में भीड़भाड़ को कम करना है, जिससे इन निर्मित क्षेत्रों में सड़क सुरक्षा में वृद्धि होगी.

परियोजना आइजोल शहर के भीतर भारी आबादी वाले क्षेत्रों को किनारे करने, भीड़भाड़ कम करने और सड़क सुरक्षा बढ़ाने का भी प्रयास करती है. इसके अतिरिक्त, यह वैरेंगटे से सैरांग तक मौजूदा नेशनल हाईवे की लंबाई को 25 किलोमीटर तक कम करेगी.

एफजेड/एबीएम