टोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता वरुण कुमार के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज : रिपोर्ट (लीड-1) – indias.news

नई दिल्ली, 6 फरवरी . टोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता हॉकी खिलाड़ी वरुण कुमार पर मंगलवार को कर्नाटक पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया.

एनएनआईएस स्पोर्ट्स के मुताबिक, एक 22 वर्षीय महिला ने वरुण पर शादी के बहाने उसके साथ बलात्कार करने का आरोप लगाते हुए औपचारिक शिकायत दर्ज कराई. महिला का दावा है कि जब वह 17 साल की थी तब उसकी मुलाकात इंस्टाग्राम पर वरुण से हुई थी और वे दोनों अक्सर मिलते थे.

महिला ने वरुण पर उस समय उसके साथ यौन संबंध बनाने का आरोप लगाया, जब वह भारतीय खेल प्राधिकरण केंद्र में भारतीय पुरुष हॉकी टीम के राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने के लिए बेंगलुरु में था.

यह मामला एफआईएच प्रो लीग सीजन 2023-24 में स्पेन के खिलाफ भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में भारत के शुरुआती मैच से कुछ दिन पहले दर्ज किया गया था. हालांकि वरुण को टूर्नामेंट के 24-व्यक्ति रोस्टर में शामिल किया गया था, लेकिन सबसे हालिया घटना अब उनके चयन पर सवाल उठाती है.

वरुण टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली ऐतिहासिक टीम के सदस्य थे और पिछले कुछ वर्षों से भारतीय पुरुष हॉकी टीम के लगातार सदस्य रहे हैं. इसके अलावा, उन्होंने 2023 में चीन के हांगझोऊ में एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम के लिए प्रतिस्पर्धा की.

एफजेड/एबीएम