वेब सीरीज ‘तांडव’ के निर्देशक और लेखक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

लखनऊ (Lucknow) . फिल्म अभिनेता सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, तिग्मांशु धूलिया जैसे दिग्गज कलाकारों की चर्चित वेब सीरीज ‘तांडव’ रिलीज होते ही विवादों में घिर गई है. वेव सीरीज में कई अशोभनीय बातों और प्रधानमंत्री के गरिमामय पद को ग्रहण करने वाले व्यक्ति का चित्रण खराब तरीके से करने के मामले में डायरेक्टर अली अब्बास जफर, निर्देशक हिमांशु कृष्ण मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी और अमेजन प्राइम की ओरिजनल कंटेन्ट इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित के खिलाफ रविवार (Sunday) देर रात एफआईआर (First Information Report) दर्ज कराई गई है. यह एफआईआर (First Information Report) लखनऊ (Lucknow) के हजरतगंज कोतवाली के सब इंस्पेक्टर अमरनाथ यादव की तहरीर पर लिखी गई है. इससे पहले प्रयागराज (Prayagraj)में तांडव की पूरी टीम पर एफआईआर (First Information Report) तक दर्ज कराई जा चुकी है.

सब इंस्पेक्टर अमरनाथ ने एफआईआर (First Information Report) में लिखा है कि इस वेव सीरीज के कई अंश सोशल मीडिया (Media) पर खूब वायरल हो रहे हैं. इसके बाद ही कई अधिकारियों ने इस सीरीज को देखा तो पाया गया कि सीरीज के प्रथम एपीसोड के 17 वें मिनट में देवी-देवताओं को बोलते दिखाया गया है जिसमें निम्न स्तरीय भाषा का प्रयोग किया गया है. इसी तरह कई जगह पर साम्पद्रायिक भावनाओं को भड़काने वाले संवाद है. महिलाओं का अपमान करने जैसे कई दृश्य है.

इस सीरीज की मंशा एक समुदाय विशेष की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली है. लिहाजा इस सीरीज के निर्माता-निर्देशक व लेखक और अमेजन प्राइम के खिलाफ एफआईआर (First Information Report) दर्ज कराना जरूरी है. इस मामले में आईपीसी की धारा 153-ए, 295, 505 एक बी, 505 टू, 469, आईअी एक्ट 66, 66 एफ, 67 के तहत मुकदमा लिखा गया है. केस दर्ज होने के बाद मामले की जांच के लिए चार पुलिस (Police)कर्मियों की एक टीम निर्देशक और लेखक से पूछताछ के लिए मुंबई (Mumbai) के लिए रवाना हुई है.

 

Check Also

हरिद्वार कुंभ के लिए सरकार ने जारी की एसओपी

देहरादून (Dehradun) . उत्तराखंड सरकार ने हरिद्वार (Haridwar) में शुरू होने वाले कुंभ मेला 2021 …