बेंगलुरु, 2 अप्रैल . इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड आरसीबी और लखनऊ के बीच मंगलवार को होने वाले आईपीएल 2024 के मैच दौरान विराट कोहली और युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव के बीच टक्कर को लेकर उत्साहित हैं.

आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स को एक नया तेज गेंदबाज मिल गया है, जिसने अपने डेब्यू मैच में ही सबके होश उड़ा दिए. मुश्किल परिस्थितियों में गेंदबाजी करने उतरे मयंक आईपीएल 2024 में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज बन गए हैं.

मयंक पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2024 मैच में सबसे तेज गेंद (155.8 किमी प्रति घंटे) फेंकने के बाद क्रिकेट जगत में चर्चा में बने हुए हैं.

मयंक ने अपनी गति और प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए लखनऊ को सीजन की पहली जीत हासिल करने में मदद की. उन्होंने अपने स्पैल में मात्र 27 रन देकर 3 विकेट चटकाए. इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार से नवाजा गया.

दूसरी ओर, कोहली ने आरसीबी के लिए तीन मैचों में लगातार दो अर्धशतक बनाए. 90.50 की औसत से 181 रन के साथ संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं.

ब्रॉड ने स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट लाइव शो में कहा, “मैं वास्तव में विराट कोहली बनाम मयंक यादव के बीच लड़ाई को लेकर उत्साहित हूं. सबसे अच्छे आईपीएल डेब्यू में से एक जो आपने कभी देखा होगा. 156 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकना और तीन विकेट लेना आसान नहीं. मयंक ने विश्व स्तरीय बल्लेबाजों को चुनौती दी.

“अब दुनिया के सबसे अच्छे बल्लेबाजी मैदानों में से एक, चिन्नास्वामी स्टेडियम में जाना निश्चित रूप से किसी भी 21 वर्षीय गेंदबाज के लिए एक चुनौती होगी, लेकिन यही उनकी असली परीक्षा होगी.”

ब्रॉड ने यह भी माना कि फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली टीम को लखनऊ के खिलाफ मैच के लिए निश्चित रूप से अपनी गेंदबाजी लाइन-अप में बदलाव करना चाहिए.

आरसीबी ने लक्ष्य का बचाव करते हुए दो गेम गंवाए हैं और लक्ष्य का पीछा करते हुए एक जीता है और तालिका में नौवें स्थान पर है. दूसरी ओर, एलएसजी दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ छठे स्थान पर है.

आरसीबी मंगलवार को अपने चौथे मैच में बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में लखनऊ की मेजबानी करेगी.

लखनऊ का आरसीबी के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा नहीं है. दोनों टीमों के बीच अब तक चार मैच खेले गए हैं,जिनमें से तीन आरसीबी और एक लखनऊ ने जीता.

एएमजे/आरआर