यौन उत्पीड़न के मामले में ब्रिटिश महारानी के रिश्तेदार को जेल

लंदन . ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के एक रिश्तेदार को स्कॉटलैंड स्थित अपने पैतृक आवास में एक महिला का यौन उत्पीड़न करने के जुर्म में 10 महीने कैद की सजा सुनाई गई है. अर्ल ऑफ स्ट्राथमोर, साइमन बोवज-लयोन ने फरवरी 2020 में ग्लेमिस कासल के शयनकक्ष में एक महिला का यौन उत्पीड़न करने का अपराध स्वीकार किया है.

वहां वह अपनी मेजबानी वाले एक कार्यक्रम के दौरान एक महिला के कमरे में जबरन घुस गए थे. उस वक्त महिला सो रही थी. लयोन (34) को अपना अपराध स्वीकार करने के बाद डुंडी शेरिफ कोर्ट ने यह सजा सुनाई. शेरिफ अलेस्टेयर कारमिशाइल ने अदालत में लयोन से कहा कि उसने इस हमले के दौरान पीड़िता की गुहार की बार-बार अनदेखी की. अदालत ने कहा यहां तक कि एक साल बाद भी उसे (पीड़िता को) अक्सर डरावने सपने आते हैं और वह डर जाती है क्योंकि आपने उसका यौन उत्पीड़न किया था. इससे उसकी मनोदशा पर भी असर पड़ा है.

पिछले महीने लयोन ने सजा कम कराने के लिए अपना अपराध (दोष) स्वीकार करते हुए कहा था मेरे घर में एक अतिथि को इस तरह की स्थिति का सामना करने के कारण मुझे शर्मिंदगी महसूस हो रही है. उन्होंने कहा उन्होंने कहा उस रात बहुत ज्यादा शराब पी रखी थी, लेकिन उन्होंने जो कुछ किया उसके लिए यह कोई बहाना नहीं हो सकता. यह घटना पिछले साल 13 फरवरी को हुई थी.

Check Also

WHO ने बताया दूसरी लहर से बचने का तरीका

लंदन . कोरोना (Corona virus) ने एक बार फिर देश में तबाही मचा रखी है. …