विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में गेंदबाज निभाएंगे अहम भूमिका : नेहरा


नई दिल्ली (New Delhi) . भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा है कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में दोनो ही टीमों के गेंदबाज अहम भूमिका निभाएंगे. नेहरा के अनुसार दोनो ही टीमों के पास शानदार गेंदबाजी आक्रमण है जिसका लाभ उन्हें मिलेगा. नेहरा ने कहा कि भारतीय टीम के गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को देखें तो ये दोनो ही सपाट पिचों पर भी अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं.’वहीं न्यूजीलैंड के पास ट्रेंट बोल्ट और नील वैगनर जैसे घातक गेंदबाज हैं. बोल्ट एक क्लास गेंदबाज हैं, जबकि वेगनर भी अनुभवी हैं हालांकि टिम साउदी अनुभवी होने के बाद भी सपाट पिच पर शायद ही प्रभावित कर पायें.

इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, ‘युवा कीवी गेंदबाज काइल जेमिसन एक अच्छी संभावना है, लेकिन उसे थोड़े और अनुभव की जरूरत है.’ वहीं नेहरा का मानना है कि भारतीय टीम गेंदबाजी के मामले में न्यूजीलैंड से बेहतर है. भारतीय टीम के पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा जैसे तीन प्रमुख तेज गेंदबाज हैं. विशेष रूप से इशांत, जिन्होंने 100 टेस्ट खेले हैं और भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण को एक अतिरिक्त अनुभव प्रदान करते हैं. आशीष नेहरा के अनुसार अगर एशेज बाउल के हालात तेज गेंदबाजी के पक्ष में नहीं हैं, तो भारत को तीन तेज गेंदबाजों और दो स्पिनरों के साथ उतरना चाहिए.

उन्होंने कहा, ‘ वहीं यदि आपको पिच पर घास मिलती है तो आप निश्चित रूप से एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज को शामिल कर सकते हैं. तब मुझे लगता है कि मोहम्मद सिराज को टीम में जगह दी जानी चाहिये क्योंकि हाल के समय में उसने अच्छी गेंदबाजी की है पर तब अश्विन और जडेजा में से किसी एक को बाहर होना होगा.’ सपाट पिच पर इशांत, बुमराह और शमी तीन तेज गेंदबाजों को रखना चाहिये. वहीं स्पिनर के तौर पर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को मौका दिया जाना चाहिए.

Check Also

राहुल द्रविड़ की दरियादिली, श्रीलंकाई कप्तान को मैदान पर ही दिए अहम सुझाव

नई दिल्ली (New Delhi) . राहुल द्रविड़ महान खिलाड़ी और शानदार कोच तो हैं ही, …