हावेरी, (कर्नाटक) 2 अप्रैल . कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और गडग लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार बसवराज बोम्मई ने कांग्रेस से राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने का आग्रह किया.

मंगलवार को हिरेकेरूर विधानसभा क्षेत्र के चिक्केरुर गांव में एक चुनाव रैली को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम ने पूछा, “कांग्रेस राहुल गांधी को अपना पीएम उम्मीदवार घोषित करने को तैयार क्यों नहीं है?”

बसवराज बोम्मई ने कहा, ”क्या इसलिए कि राहुल गांधी का नाम लेने पर कांग्रेस की रेटिंग गिर जाएगी? इंडिया गठबंधन सीएम चाहते थे कि एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे प्रधानमंत्री बनें, लेकिन कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारामैया ने कहा कि राहुल को पीएम बनने का मन बनाना चाहिए, न कि खड़गे को.”

खड़गे के पीएम बनने को लेकर कांग्रेस के अंदर ही विरोध है. पिछले दस महीनों में कर्नाटक में प्रशासन पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है और कई योजनाएं बंद कर दी गई हैं.

बसवराज बोम्मई ने कहा, “कांग्रेस सरकार द्वारा लागू की गई गृह लक्ष्मी योजना का लाभ केवल 30 प्रतिशत महिलाओं को मिला. यशस्विनी योजना की लाभार्थी महिलाओं को आगामी संसदीय चुनाव में कांग्रेस के खिलाफ मतदान करना चाहिए. कई महिलाओं के खाते में दो हजार रुपये भी जमा नहीं किए गए. उन्हें कांग्रेस के खिलाफ वोट करके सबक सिखाना चाहिए.”

कांग्रेस ने कोई योजना न बनाकर अल्पसंख्यकों के साथ अन्याय किया है. बेंगलुरु में हज भवन का निर्माण कांग्रेस ने नहीं, बल्कि भाजपा सरकार के शासनकाल में पूर्व सीएम बी.एस. येदियुरप्पा ने कराया था. अल्पसंख्यकों को समाज की मुख्यधारा में लाया जाना चाहिए.

एफजेड/एसजीके