भाजपा ने 2 लाख गांवों तक पहुंचने के लिए बनाया मेगा प्लान, 12 फरवरी से ‘ग्राम परिक्रमा यात्रा’ का शुभारंभ – indias.news

नई दिल्ली, 6 फरवरी . आगामी लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत के साथ हैट्रिक बनाने के मिशन में जुटी भाजपा ने देश के 2 लाख गांवों तक पहुंचने के लिए ‘ग्राम परिक्रमा यात्रा’ का मेगा प्लान तैयार किया है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा किसानों के गढ़ माने जाने वाले पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से 12 फरवरी को इस यात्रा का शुभारंभ करेंगे.

पार्टी ने इस लॉन्चिंग यानी शुभारंभ कार्यक्रम को भी एलईडी के माध्यम से देशभर में किसानों को लाइव दिखाने के लिए एक बड़ी योजना बना ली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश के मुताबिक पार्टी नेता एवं कार्यकर्ता ‘ग्राम परिक्रमा यात्रा’ के दौरान आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी का संकल्प पत्र (घोषणा पत्र) तैयार करने के लिए किसानों और मजदूरों से सुझाव भी लेंगे, जिसे पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा तक पहुंचाया जाएगा.

इस मेगा अभियान का जिम्मा पार्टी के किसान मोर्चा को दिया गया है. भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद राजकुमार चाहर ने बताया कि ‘ग्राम परिक्रमा यात्रा’ का शुभारंभ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 12 फरवरी को मुजफ्फरनगर के शुक्रताल के मां शाकंभरी मंदिर से करेंगे. गौ माता, ट्रैक्टर और हल के पूजन के बाद यात्रा प्रारंभ होगी. इसके बाद भाजपा अध्यक्ष मजदूर व किसानों की महासभा को संबोधित करेंगे और साथ ही पूर्व सैनिकों और प्रगतिशील किसानों को सम्मानित भी करेंगे.

एक महीने तक चलने वाली इस ‘ग्राम परिक्रमा यात्रा’ में भाजपा ने सरकार के विकास कार्यों की जानकारी को देश के 2 लाख से अधिक गांवों में पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित किया है. शुभारंभ कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देश के सभी संगठनात्मक जिलों में एलईडी स्क्रीन के माध्यम से किया जाएगा. इस कार्यक्रम को लाइव देखने के लिए पार्टी की तरफ से देश के सभी संगठनात्मक जिलों में खास व्यवस्था की गई है. हर जिले में 300 से अधिक किसान एकत्र होकर यात्रा के शुभारंभ कार्यक्रम को लाइव देखेंगे.

चाहर ने आगे बताया कि ‘ग्राम परिक्रमा यात्रा’ के दौरान ग्राम देवता, गौ माता, कृषि संयंत्र और ट्रैक्टर एवं हल का पूजन किया जाएगा. यात्रा के माध्यम से मजदूर, किसानों की आकांक्षाओं व सुझावों को प्रधानमंत्री मोदी के संकल्प पत्र के लिए लेने का कार्य भी किसान मोर्चा करेगा और एक महीने तक चलने वाली इस यात्रा के दौरान मिले सभी सुझावों को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को दिया जाएगा.

एसटीपी/एबीएम