एक्सपायरी डेट वाली गारंटी के साथ चुनावी मैदान में भाजपा : कमल नाथ

Photo of author

भोपाल, 12 मई . मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने भाजपा पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि भाजपा की गारंटी एक्सपायरी डेट की है.

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक्स पर लिखा, “इस लोकसभा चुनाव में भाजपा एक्सपायरी डेट वाली गारंटी लेकर मैदान में है. भाजपा दुनिया की इकलौती ऐसी पार्टी है, जो जिस बात की गारंटी देती है, उसी बात पर यूटर्न मार देती है. इसलिए अपनी अक्ल लगाएं, भाजपा के झांसे में न आएं.”

उन्होंने आगे लिखा, “भाजपा ने मध्य प्रदेश की महिलाओं को 3,000 रुपए महीने देने की गारंटी दी थी. लेकिन, आज तक पूरी नहीं की. भाजपा ने 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने की गारंटी दी थी. लेकिन, पूरी नहीं की. भाजपा ने 2,700 रुपए क्विंटल गेहूं खरीदने की गारंटी दी थी. लेकिन, पूरी नहीं की. भाजपा ने 3,100 रुपए क्विंटल धान खरीदने की गारंटी दी थी. लेकिन, आज तक पूरी नहीं की. भाजपा ने किसानों का 50,000 रुपए तक का कर्ज माफ करने की गारंटी दी थी. लेकिन, आज तक पूरी नहीं की.”

बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा की ओर से कई घोषणा की गई और घोषणा पत्र में कई वादे किए गए हैं. गरीबों को दिए जाने वाले मुफ्त अनाज की सीमा को 5 साल के लिए बढ़ाया गया है. 70 साल की आयु से अधिक सभी वर्ग के बुजुर्गों को आयुष्मान योजना में निशुल्क 5 लाख तक का इलाज की सुविधा देने का वादा किया है. प्रधानमंत्री आवास योजना का विस्तार किया जाएगा, हर घर जल की आपूर्ति होगी. पीएम सूर्य योजना के तहत मुफ्त सौर उर्जा उपलब्ध कराई जाएगी.

एसएनपी/एकेएसी