ओडिशा की सोरो विधानसभा सीट पर भाजपा ने उम्मीदवार बदला

Photo of author

भुवनेश्‍वर, 15 मई . भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को मतदान के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख पर ओडिशा के बालासोर जिले के सोरो विधानसभा क्षेत्र के लिए अपना उम्मीदवार बदल दिया.

पार्टी ने राजेंद्र कुमार दास के स्थान पर परसुराम ढाडा को नामांकित किया, जिन्हें 2 अप्रैल को सोरो विधानसभा क्षेत्र के लिए पार्टी के उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया था.

दिलचस्प बात यह है कि दास और ढाडा दोनों ने मंगलवार को निर्वाचन क्षेत्र के लिए भाजपा उम्मीदवारों के रूप में नामांकन दाखिल किया. हालांकि, पार्टी ने ढाडा के नामांकन की पुष्टि कर दी है.

भाजपा के ओडिशा चुनाव प्रभारी विजय पाल सिंह तोमर ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा, “आज पार्टी ने सोरो के लिए अपने उम्मीदवार के रूप में परसुराम ढाडा के नाम की पुष्टि की है.”

ढाडा ने 2014 और 2019 में बीजू जनता दल (बीजद) के उम्मीदवार के रूप में सोरो से दो बार जीत हासिल की. वह पिछले महीने बीजद से इस्तीफा देने के बाद भाजपा में शामिल हो गए.

सूत्रों ने दावा किया कि स्थानीय पार्टी कार्यकर्ता और नेता दास की उम्मीदवारी से खुश नहीं थे, जिनका मूल गृह क्षेत्र भद्रक जिले में धामनगर है.

सत्तारूढ़ बीजद ने सोरो विधानसभा सीट से माधब ढाडा को मैदान में उतारा है.

एसजीके/