लोकसभा चुनाव के घोषणापत्र में किसानों के सुझाव को दी जाएगी जगह, बीजेपी का ऐलान – indias.news

लखनऊ, 13 फरवरी . आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए बीजेपी अपना घोषणापत्र बनाते समय किसानों के सुझाव को विशेष महत्व देते हुए उन्हें अपने मेनिफेस्टो में शामिल करेगी.

यूपी बीजेपी किसान मोर्चा के कामेश्वर सिंह ने कहा, ”ग्राम परिक्रमा अभियान के अंतर्गत पार्टी पदाधिकारी किसानों से उनकी राय जानने के लिए उनके साथ संवाद स्थापित करेंगे.

सिंह ने कहा, ”हम केंद्र और राज्य द्वारा किसानों के हित में लिए जा रहे फैसलों के बारे में भी उन्हें बताएंगे.”

यह वक्तव्य ऐसे वक्त में सामने आया है, जब किसान अपनी मांगों को लेकर एक बार फिर से सड़क पर आंदोलन करने पर उतारू हो चुके हैं.

किसान ‘न्यूनतम समर्थन मूल्य’ सहित अन्य मांगों को लेकर एक बार फिर से आंदोलन करने का ऐलान कर चुके हैं.

संयुक्त किसान मोर्चा ने दावा किया है कि करीब 200 किसान यूनियन पूरे देश से ‘दिल्ली चलो’ अभियान में हिस्सा लेने जा रहे हैं, जिसकी शुरुआत मंगलवार से हो चुकी है.

इसकी सुगबुगाहट पिछले तीन सालों से चल रही है. तीन साल पहले किसानों ने तीन कृषि कानूनों की वापसी के लिए आंदोलन किया था, जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसे वापस लेना पड़ा था.

बता दें कि बीजेपी किसान मोर्चा की ‘ग्राम परिक्रमा यात्रा’ पूरे देश में 2 लाख गांवों से होकर गुजरेगी. उत्तर प्रदेश में यह यात्रा 50 हजार गांवों से गुजरेगी.

अभियान के तहत, भाजपा और किसान मोर्चा के पदाधिकारी 1918 संगठनात्मक प्रभागों में से प्रत्येक में कार्यक्रम आयोजित करेंगे, जो कि 5 मार्च तक जारी रहेगा.

एसएचके/एबीएम