भुवनेश्वर, 3 अप्रैल . बीजू जनता दल (बीजेडी) के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बरहामपुर के सांसद चंद्रशेखर साहू को पार्टी का राज्य उपाध्यक्ष और घोषणापत्र समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है.

बीजेडी महासचिव मानस रंजन मंगराज ने बुधवार को एक प्रेस नोट जारी कर ये जानकारी दी.

यह फैसला भाजपा के वरिष्ठ नेता भृगु बक्सिपात्रा द्वारा बुधवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के कुछ ही घंटों के भीतर आया. वह बरहामपुर लोकसभा सीट के लिए भाजपा का उम्मीदवार बनना चाहते थे. लेकिन भाजपा ने भृगु की जगह प्रदीप कुमार पाणिग्रही को बरहामपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतारा है.

भृगु कथित तौर पर बरहामपुर लोकसभा क्षेत्र से टिकट नहीं दिए जाने के कारण भाजपा से नाखुश थे. इसलिए उन्होंने पार्टी से नाता तोड़ लिया.

भृगु ने भाजपा के राज्य प्रमुख मनमोहन सामल को लिखे अपने इस्तीफे में लिखा, ”भारी मन से मैं भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा दे रहा हूं. 23 वर्षों तक सदस्य के रूप में, मैंने राज्य में पार्टी के विकास के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया. मुझे जो भी जिम्मेदारी सौंपी गई, मैंने उसे पूरी ईमानदारी से निभाया. मैं पार्टी का आभारी हूं. हालांकि, हाल ही में मुझे एहसास हुआ कि पार्टी को अब मेरी या मेरे योगदान की जरूरत नहीं है.”

सूत्रों ने दावा किया कि भृगु बीजू जनता दल में शामिल हो सकते हैं. उन्हें बरहामपुर संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए टिकट मिल सकता है.

एफजेड/