बिशन सिंह बेदी ने रहाणे को सराहा, बोले- विराट की जगह उन्हें सौंप सकते हैं टेस्ट में कप्तानी, दिलाते हैं पटौदी की याद

नई दिल्ली (New Delhi) . ऑस्ट्रेलिया में हुई बॉर्डर गावसकर टॉफी स्पर्धा में शानदार जीत दिलाने वाले कप्तान अजिंक्य रहाणे की जमकर सराहना हो रही है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बीसीसीआई से रहाणे को टेस्ट में पूर्ण रूप से कप्तान बनाए जाने का पुरजोर समर्थन किया था. उनके अलावा रिकी पॉन्टिंग और शेन वॉर्न ने भी रहाणे की कप्तानी की तारीफ की थी. अब इस लिस्ट में एक नया नाम बिशन सिंह बेदी के रूप में जुड़ गया है.

पूर्व भारतीय कप्तान बिशन सिंह बेदी ने अजिंक्य रहाणे को विराट कोहली की जगह टेस्ट में कप्तान बनाए जाने की वकालत की है. रहाणे की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था. खुलकर अपनी बात रखने के लिए मशहूर बेदी ने अपने लिखे एक कॉलम में कहा- मैं रहाणे की कप्तानी का कायल हो गया हूं. उन्होंने मुझे टाइगर पटौदी की याद दिला दी. उन्होंने जिस तरह घायल टीम का नेतृत्व किया और जीत दिलाई वह शानदार रहा.

उन्होंने अपने पूर्व साथी दिवंगत टाइगर पटौदी से रहाणे की तुलना करते हुए कहा, ‘वह पटौदी ही थे, जो क्रिकेट टीम में भारतीयता लेकर आए. ऑस्ट्रेलिया में रहाणे ने जिस तरह से कप्तानी की, वह पटौदी के काफी करीब दिखे. उनके अंदर गेंदबाजी में बदलाव और फील्डिंग सजाने की कला पटौदी की तरह दिखी.’ उन्होंने कहा कि मैंने बहुत कोशिश की, लेकिन उनकी कप्तानी में गलती नहीं ढूंढ सका. उन्होंने कप्तान के तौर पर विराट की जगह रहाणे का समर्थन किया और इसके पीछे खास दलील दी. बेदी ने कहा- टीम इंडिया को महान बल्लेबाज और साधारण कप्तान में से किसी एक को चुनने का वक्त आ गया है. कप्तान के तौर पर विराट कोहली भारत के लिए लंबा खेल सकें, इसलिए रहाणे को कप्तान बनाया जाना चाहिए. वह कप्तानी कर सकते हैं, जबकि रोहित वाइट बॉल क्रिकेट में कमान संभाल सकते हैं. हालांकि, मुझे नहीं लगता कि कोई भी चयनकर्ता इसकी जिम्मेदारी उठाएगा.

Check Also

जापान में 107 दिन बाद ओलंपिक और बढ़ रहे केस

टोक्यो . जापान में ठीक 107 दिन बाद ओलंपिक शुरू होना है, इस बीच कोरोना …