घाटी में घुसपैठ की बड़ी कोशिश नाकाम, सेना की जवाबी कार्रवाई में भागे घुसपैठिए · Indias News

घाटी में घुसपैठ की बड़ी कोशिश नाकाम, सेना की जवाबी कार्रवाई में भागे घुसपैठिए


श्रीनगर (Srinagar). भारतीय सेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया है. कुपवाड़ा सेक्टर में देर रात चली गोलीबारी के बाद आतंकियों को भागना पड़ा.

सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षा बलों ने कुपवाड़ा में 6 से 8 आतंकियों की संदिग्ध गतिविधियां देखी. ललकारने पर घुसपैठिए गोली चलाने लगे. भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई के बाद अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए. इसके बाद पूरे इलाके को घेर लिया गया है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. देर रात से शुरू हुआ सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है. इससे पहले 5 अप्रैल को केरेन सेक्टर में सुरक्षा बलों ने 5 घुसपैठियों को मार गिराया था, तब पांच जवान भी शहीद हो गए थे.

शहीद सैनिकों की पहचान बाद में हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के रहने वाले सूबेदार संजीव कुमार, उत्तराखंड के रहने वाले हवलदार देवेन्द्र सिंह, हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के रहने वाले पैरा-ट्रूपर बाल कृष्ण, उतराखंड के रहने वाले पैरा-ट्रूपर अमित कुमार और राजस्थान (Rajasthan) के रहने वाले पैरा-ट्रूपर छत्तरपाल सिंह के रूप में हुई थी. वहीं, आज अनंतनाग में जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है. इलाके में सुरक्षाबलों का ऑपरेशन अब भी जारी है. जिन आतंकियों को ढेर किया गया है वो दोनों सीआरपीएफ (Central Reserve Police Force) जवान और बच्चे की हत्या (Murder) में शामिल थे. कश्मीर में जून महीने में अब तक 48 आतंकियों का सफाया किया जा चुका है.

Check Also

मंदिर के क्‍लर्क को लगी 12 करोड़ की लॉटरी

आप यहां हैं :Home » राष्ट्रीय » मंदिर के क्‍लर्क को लगी 12 करोड़ की …