नीतीश सरकार का बड़ा ऐलान, विभिन्न विभागों में जल्द होगी 30547 पदों पर बहाली – indias.news

Bihar Government Jobs: नीतीश कुमार की सरकार फ्लोर टेस्ट से पहले बड़ा ऐलान किया है. शनिवार को बिहार के विभिन्न विभागों में 30547 नए पदों को मंजूरी दी है. यह जानकारी खुद उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने दी. बता दें कि सम्राट चौधरी ने हाल ही में यह घोषणा की थी कि एनडीए सरकार ने बिहार में 94 लाख लोगों को रोजगार देने का लक्ष्य रखा है. नए पदों की घोषणा को इसी दिशा में एक कदम माना जा रहा है. नीतीश सरकार की ओर से यह एलान उस समय किया गया, जब दो दिन बाद एनडीए सरकार का विधानसभा में बहुमत साबित करना है.

उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने एक्स पर लिखा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देशानुसार 30547 नए पदों की स्वीकृति दी गई है. उन्होंने नई भर्ती की जानकारी भी साझा की. इन नए पदों में सबसे अधिक 25 386 शिक्षा विभाग में है.

इसके अलावा, गृह विभाग, मंत्रिमंडल सचिवालय, पशुपालन विभाग, सामान्य प्रशासन, श्रम विभाग, पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग, स्वास्थ्य विभाग, अनुसूचित जाति/जनजाति कल्याण विभाग, कृषि विभाग, वित्त विभाग, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग, खाद्य विभाग, पथ निर्माण विभाग, पुलिस विभाग, पंचायती राज विभाग और शिक्षा विभाग में भी नौकरियां निकली हैं. वित्त विभाग और पथ निर्माण विभाग में केवल एक-एक पद भरे जाएंगे.

बता दें कि महागठबंधन सरकार में तत्कालीन उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने 10 लाख रोजगार पैदा करने का वादा किया था. इस पर सम्राट चौधरी ने कहा था कि हमने 94 लाख लोगों को रोजगार देने का लक्ष्य रखा है. बिहार में इस वक्त एनडीए मतलब डबल इंजन की सरकार है.