गुजरात में बड़ा हादसा : फुटपाथ पर सो रहे 20 लोगों को कुचला, बांसवाड़ा-कुशलगढ़ के 15 मजदूरों की मौत

उदयपुर (Udaipur) / सूरत (Surat). मंगलार तड़के गुजरात (Gujarat) के मजदूरों के लिए काल बनकर आई. गुजरात (Gujarat) में सूरत (Surat) से 60 किमी दूर कोसांबा इलाके में डंपर ने 20 से अधिक लोगों को कुचल दिया. इनमें से 15 लोग काल के ग्रास बन गई. स्‍थानीय पुलिस (Police) के अनुसार सभी मजदूर थे और राजस्थान (Rajasthan)के बांसवाडा (Banswara) जिले के कुशलगढ़ कस्‍बे के रहने वाले थे.

पुलिस (Police) अनुसार हादसा रात करीब दो बजे हुआ, जबकि निर्माण कार्यों पर मजदूरी करने के लिए आए थे. बेकाबू होकर आए डंपर ने श्रमिकों को रौंददते हुए निकल गया. मृतक कुशलगढ़ के भगतपुरा, खेरदा, सुनारिया व दौलपुरा के बताए जा रहे हैं. इनमें 6 लोग एक ही परिवार के हैं.

बताया जा रहा है कि मृतकों में एक ही परिवार के 6 लोग हैं. शेष मृतकों के संबंध में भी जानकारी जुटाई जा रही हैं. बांसवाड़ा (Banswara) -डूंगरपुर (Dungarpur) जिले से बड़ी संख्या में श्रमिक गुजरात (Gujarat) रोजगार के लिए हर वर्ष पलायन करते हैं. बांसवाडा (Banswara) के कुशलगढ़, आनंदपुरी, सज्जनगढ़, गांगड़तलाई आदि क्षेत्रों के हजारों श्रमिक गुजरात (Gujarat) के विभिन्न शहरों में निर्माण सहित अन्य कार्यों को लेकर परिवार सहित पलायन करते हैं. गौरतलब है कि बांसवाडा से बड़ी संख्या में मजदूरी के लिए श्रमिक परिवार के साथ गुजरात (Gujarat) जाते रहे हैं.

मोदी ने संवेदना जताई, मदद का ऐलान किया

प्रधानमंत्री ने कहा है कि घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना कर रहे हैं. प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिवारों को 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए की मदद दी जाएगी.

राजस्थान (Rajasthan)के CM गहलोत ने भी संवेदना जताई

Check Also

किसान आंदोलन और होगा तेज, राकेश टिकैत मार्च में करेंगे 5 राज्यों का दौरा

नई दिल्ली (New Delhi) . एक बार फिर से कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे …