कैपिटल हिल पर हमले के दौरान मास्क नहीं पहनने वाले रिपब्लिकन सांसदों से बाइडन ने जताई नाराजगी

वाशिंगटन . नवनिर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कैपिटल बिल्डिंग में छह जनवरी की हिंसा के दौरान सुरक्षित ठिकाने की तलाश करते समय मास्क नहीं पहनने वाले रिपब्लिकन सांसदों से नाराजगी जताते हुए कहा है कि अब परिपक्व व्यक्ति की तरह व्यवहार करने का समय आ गया है. ट्रंप के समर्थकों द्वारा अमेरिकी संसद भवन पर किए गए हमले में पांच लोगों की मौत हो गई थी. हिंसा के बाद से अमेरिकी कांग्रेस के कम से कम चार सांसद (Member of parliament) कोरोना (Corona virus) संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें डेमोक्रेट नेता प्रमिला जयपाल, ब्रैड श्नीडर और बोनी वाटसन कोलमैन भी शामिल हैं.

बाइडन ने डेलावेयर के विलमिंगटन में शुक्रवार (Friday) को संवाददाताओं से कहा, साफ कहूं तो कैपिटल पर जब अपराधियों की भीड़ ने घातक हमला किया, उस समय कांग्रेस के कुछ सदस्यों को सुरक्षित ठिकानों की तलाश में जाते समय मास्क पहनने से इनकार करते देखना स्तब्ध करने वाली घटना है. उन्होंने कहा मुझे डेलावेयर राज्य से कांग्रेस की सदस्य लीजा ब्लंट रोचेस्टर पर गर्व है, जो उस समय मास्क पहनने की कोशिश कर रही थीं जब लोग फर्श पर बचने के लिए लेट रहे थे.

वहीं उनके रिपब्लिकन सहयोगी मास्क पहनने से मना कर रहे थे. आपको दिक्कत क्या है? यह परिपक्व होने का समय है. बाइडन ने कहा, नतीजा क्या हुआ? कांग्रेस के कम से कम चार सदस्य आज संक्रमित मिले जिनमें से एक कैंसर से उबरे हैं. कोलमैन (75) कैंसर से उबर चुके हैं और हाल ही में कोविड-19 (Covid-19) से ग्रस्त पाये गये हैं.

Check Also

मप्र में पिछले 20 दिन में 774 मौतें : 24 घंटे में 13,107 नए केस, 75 मौतें, अप्रैल के अब तक 1.45 लाख लोग हो चुके कोरोना संक्रमित

-अब तक 4,788 मौतें, इसमें से 774 पिछले 20 दिनों में हुईं, पॉजिटिविटी रेट 24 …