मां के गले में लगाया साइकिल का लॉक और भूल गया कोड

बीजिंग . चीन में एक बच्चे ने साइकिल का लॉक निकालकर अपनी मां के गले में फिक्स कर दिया. बच्चा लॉक कॉम्बिनेशन भी भूल गया और मां का दम घुटा जा रहा था. ये घटना चीन के जियांगशू प्रोविंस की है. यहां रहने वाले एक 4 साल के बच्चे ने अपनी साइकिल के यू शेप वाले लॉक को साइकिल से निकाला और अपनी मां के गले में लगा दिया. उस वक्त मां साफ-सफाई में जुटी हुई थी और उसे अंदाज़ा भी नहीं था कि बेटा गले में लॉक लगा देगा.

मां को भी पहले ये हरकत कोई मज़ाक लगी, क्योंकि उसे लॉक का कोड पता था. मामला तब बिगड़ गया, जब पता चला कि लड़के ने लॉक का कॉम्बिनेशन ही बदल दिया है. बच्चे ने टॉयलेट क्लीनिंग के वक्त मां के गले में लॉक डाला था. जब उन्होंने पुराने कॉम्बिनेशन से इसे खोलना चाहा तो लॉक खुला ही नहीं. उन्हें ये बिल्कुल पता नहीं था, कि बेटा कोड बदल चुका है. इतना ही नहीं वो कॉम्बिनेशन भूल भी गया था. ऐसे में महिला ने मदद के लिए तुरंत पुलिस (Police) को कॉल किया. पुलिस (Police) और स्थानीय फायरफाइटर्स फटाफट मौके पर पहुंचे और उन्होंने ताले का वायर काटने के लिए मशक्कत करनी शुरू कर दी. गले पर तौलिया रखने के बाद उन्होंने धीरे-धीरे वायर काटा और महिला के गले से ये ताला बाहर निकल सका.

महिला के गले में साइकिल लॉक फंसने और इसे काटे जाने का वीडियो चीन की सोशल मीडिया (Media) पर वायरल हो चुका है. इस पर रिएक्ट करते हुए लोगों ने कहा है कि बच्चों को उनकी सीमाएं सिखाने के लिए माता-पिता को ज्यादा मेहनत करनी होगी. एक यूज़र ने कमेंट करते हुए कहा कि ये साफ तौर पर बच्चों के अनुशासित नहीं रखने का परिणाम है. बच्चों की शैतानियों का क्या कहें? कई बार ये क्यूट होती हैं, तो कई बार मां-बाप के जान की आफत बन जाती हैं. खासतौर पर अगर बच्चा बहुत ज्यादा शैतान है, तो हालत चीन में रहने वाली इस मां की तरह हो जाएगी

Check Also

70 हजार मस्जिदों ने घटाई अजान के लाउडस्पीकरों की आवाज

जकार्ता . इंडोनेशिया में 21 करोड़ मुस्लिम आबादी रहती है. इस देश ने लोगों की …