बेंगलुरु पुलिस ने एनआईए को धमकी भरा ईमेल भेजने के आरोप में युवक को किया गिरफ्तार – indias.news

पटना, 6 दिसंबर . बेंगलुरु पुलिस ने कर्नाटक की राजधानी में एनआईए दफ्तर को धमकी भरा ईमेल भेजने के आरोप में बुधवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. अधिकारी ने बताया कि आरोपी बिहार के समस्तीपुर जिले का निवासी है.

जांच के दौरान पता चला कि आरोपी की बेंगलुरु की एक शादीशुदा महिला से दोस्ती हो गई थी और वे पिछले कुछ महीनों से एक-दूसरे से चैट कर रहे थे.

जब महिला के पति को इस बारे में पता चला, तो उसने अपनी पत्नी को अपने फोन मित्र से संपर्क तोड़ने की सख्त हिदायत दी. युवक अपनी दोस्त के पति से नाराज था. इसलिए, उसे फंसाने के लिए उसके पति के नाम पर एनआईए दफ्तर को एक धमकी भरा ईमेल भेजा और उसका फोन नंबर भी साझा किया.

मामला गंभीर था, इसलिए केस को बेंगलुरु पुलिस की साइबर सेल को ट्रांसफर किया गया. जांच के दौरान, साइबर सेल ने ईमेल भेजने के लिए इस्तेमाल किए गए सर्वर के आईपी एड्रेस को समस्तीपुर के रोसेरा सब-डिवीजन में ट्रेस किया.

इसी के तहत बेंगलुरु पुलिस ने समस्तीपुर पुलिस की मदद ली और बुधवार को आरोपी के घर पर छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी को ट्रांजिट रिमांड के लिए समस्तीपुर जिला अदालत में पेश किया और आगे की जांच के लिए उसे बेंगलुरु ले गई.

एफजेड/एबीएम