पटना, 4 अप्रैल . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए बिहार के जमुई आ रहे हैं. उनके आगमन से पहले राजद के नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने परिवारवाद को लेकर एनडीए को घेरा है.

यादव ने कहा कि पहले चरण में बिहार की जिन चार सीटों पर चुनाव होने हैं, वहां एनडीए के प्रत्याशी विशुद्ध रूप से परिवारवादी उम्मीदवार हैं.

पूर्व उप मुख्यमंत्री यादव ने एक्स पर लिखा, “प्रधानमंत्री मोदी आज बिहार में प्रथम चरण की चार सीटों पर प्रचार करने आएंगे. चारों सीटों पर विशुद्ध 100 प्रतिशत परिवारवादी उम्मीदवार हैं. इनमें से दो कथित क्षेत्रीय परिवारवादी पार्टियों के तथा दो उम्मीदवार देश की सबसे बड़ी परिवारवादी एवं वंशवादी नेताओं से भरी पड़ी भाजपा के है.”

उन्होंने आगे लिखा कि जमुई से प्रत्याशी अरुण भारती पूर्व एमएलसी ज्योति पासवान के पुत्र, पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. रामविलास पासवान के दामाद एवं लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष के बहनोई हैं.

इसी तरह औरंगाबाद के प्रत्याशी सुशील कुमार सिंह पूर्व सांसद राम नरेश सिंह के बेटे हैं जबकि गया के प्रत्याशी जीतनराम माँझी बिहार के मंत्री और एमएलसी संतोष सुमन के पिता हैं.

यादव ने आगे लिखा कि नवादा के प्रत्याशी विवेक ठाकुर पूर्व केंद्रीय मंत्री सी.पी. ठाकुर के बेटे हैं.

उन्होंने अन्य सीटों का जिक्र करते हुए आगे लिखा है कि इसके अलावा अभी तक घोषित उम्मीदवारों में भी विशुद्ध परिवारवादी उम्मीदवार है. उन्होंने आशा जताते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी अपने संबोधन में इस परिवारवाद के बारे में भी जिक्र करेंगे.

एमएनपी/एकेजे