हैदराबाद में अवैध रूप से रह रही बांग्लादेशी महिला गिरफ्तार – indias.news

हैदराबाद, 11 फरवरी . हैदराबाद में पुलिस ने एक बांग्लादेशी महिला को पकड़ा है जो अवैध रूप से भारत में आई थी और वेश्यावृत्ति में लिप्त थी.

पुलिस ने उस दम्पति को भी गिरफ्तार किया है जिसने महिला को आश्रय दिया था और उसका इस्तेमाल देह व्यापार के लिए किया था.

22 वर्षीय बांग्लादेशी महिला दो महीने पहले अवैध रूप से भारत में दाखिल हुई और कोलकाता के रास्ते हैदराबाद पहुंची और शहर के चंद्रयानगुट्टा इलाके में एक मकान में रह रही थी.

विदेशी नागरिक के अवैध प्रवास का पता तब चला जब वह दंपति को बताए बिना एक ग्राहक के पास गई, जिसके साथ उसका झगड़ा हो गया.

पुलिस जांच से पता चला कि शेख सानिया (27), जिनकी मां बांग्लादेशी हैं और पिता भारत में हैं, के कोलकाता में कई जानकार थे. उसने एक कपड़े की दुकान में काम करने वाले मोहम्मद सलमान (24) से प्रेम विवाह किया था और यह जोड़ा चंद्रयानगुट्टा में रह रहा था.

सानिया ने पुलिस को बताया कि वह बांग्लादेश और म्यांमार के नागरिकों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले चैटिंग ऐप पर बांग्लादेशी महिला अख्तर (22) के संपर्क में आई थी. वे दोस्त बन गए और बांग्लादेशी महिला ने उससे पूछा कि क्या वह हैदराबाद में कुछ पैसे कमा सकती है. जब सानिया ने उसे बताया कि वह नौकरानी के रूप में काम कर प्रति माह 10,000 रुपये और वेश्यावृत्ति से 20,000 रुपये कमा सकती है, तो बांग्लादेशी महिला ने जवाब दिया कि वह पैसे कमाने के लिए कोई भी काम करने के लिए तैयार है.

भारत में प्रवेश करने के लिए अवैध रूप से सीमा पार करने के बाद, वह कोलकाता पहुंची और वहां से सिकंदराबाद के लिए ट्रेन में बैठ गई.

सानिया और उसके पति उसे रेलवे स्टेशन से उठाकर अपने घर ले आए. इसके बाद उन्होंने उसे वेश्यावृत्ति के लिए उसे इस्तेमाल करना शुरू कर दिया. सानिया उसके साथ ग्राहकों के पास जाती थी और उसे वापस लाती थी. 9 फरवरी को जब सानिया अपने पड़ोसी के घर गई, तो बांग्लादेशी महिला को सानिया के मोबाइल फोन पर एक कॉल आया. एक ग्राहक चाहता था कि वह अट्टापुर आए. उसने एक ऑटो-रिक्शा लिया और बताए स्थान पर पहुंची.

इस बीच, सानिया ने अख्तर की तलाश शुरू कर दी और जब वह नहीं मिली तो उसने अपना मोबाइल फोन चेक किया. उसने उस नंबर पर कॉल किया जिससे आखिरी कॉल आई थी. उस व्यक्ति ने उसे बताया कि अख्तर अट्टापुर आयी थी. दंपति वहां पहुंचे और अख्तर से उनकी बहस हो गई. बांग्लादेशी महिला ने सानिया के हाथ से मोबाइल फोन छीन लिया और 100 नंबर डायल कर पुलिस को सूचना दे दी.

बाद की जांच से पता चला कि अख्तर के बांग्लादेश में एक पति और दो बच्चे हैं.

पुलिस ने तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पीके/