बनभूलपुरा हिंसा मामला : पुलिस ने 25 दंगाइयों को किया गिरफ्तार, 7 तमंचा और भारी मात्रा में कारतूस बरामद (लीड-1) – indias.news

हल्द्वानी, 12 फरवरी . हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुई हिंसा में पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है. 8 फरवरी को बनभूलपुरा में अवैध अतिक्रमण को हटाने गई जिला प्रशासन की टीम के साथ पुलिस, नगर निगम की टीम और कवरेज करने गए मीडियाकर्मियों पर पत्थरबाजी की गई. आगजनी और गोलीबारी को भी अंजाम दिया गया. इसमें जिला प्रशासन, पुलिस, निगम की टीम के कई लोग समेत कई मीडियाकर्मी घायल हो गए थे. इस हिंसा में पुलिस ने तीन मामले दर्ज किए हैं.

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बनभूलपुरा हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक और उसके बेटे को रविवार को दिल्ली से गिरफ्तार किया. वहीं, बनभूलपुरा से 25 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से 7 तमंचे, 54 जिंदा कारतूस एवं थाने से लूटे गये 99 जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं.

पुलिस टीम ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की जांच एवं अन्य साक्ष्यों के आधार पर घटनास्थलों के आसपास स्थित घरों में दबिश दी. मुकदमों में नामजद और प्रकाश में आए अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अवैध हथियार व कारतूस बरामद किए गए.

इस मामले में नामजद जुनैद पुत्र असलम निवासी लाईन नं.- 17 बनभूलपुरा के कब्जे से एक तमंचा, 12 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. इन 25 दंगाइयों को पुलिस जल्द ही अदालत में पेश करने वाली है. बताया जाता है कि सभी वही दंगाई हैं, जिन्होंने पुलिस और पत्रकारों पर पत्थरों के साथ-साथ पेट्रोल बम से हमला किया था और थाने को आग के हवाले कर दिया था. इसके साथ ही पुलिस के हथियार भी लूट कर भाग गए थे.

स्मिता/एबीएम