आज लॉन्च होगी बजाज पल्सर 250 बाइक

नई दिल्ली (New Delhi) . बजाज पल्सर 250 इंडिया की सबसे पॉप्युलर बाइक में से एक है. अब ऑल न्यू बजाज पल्सर भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली है. इस बेहद पॉप्युलर बाइक का टीजर कंपनी कई बार जारी कर चुकी है. इस बाइक का बायर्स को बेसब्री से इंतजार है और अब उनका इंतजार खत्म होने वाला है क्योंकि कंपनी आज इस बाइक के नए मॉडल को इंडियन मार्केट में लॉन्च करने वाली है. इस बाइक को कंपनी दो वेरियंट्स में लॉन्च करेगी. इसमें एक सेमी फेयर्ड मॉडल आरएस या 250एफ बैज के साथ लॉन्च किया जाएगा. वहीं दूसरा मॉडल एनएस नेमप्लेट के साथ आने वाला है. बजाज की प्रॉडक्ट लाइन अप में यह बाइक बजाज डोमिनर 250 के नीचे प्लेस किया जाएगा.

इस बाइक की कन्फर्म कीमत तो लॉन्च के वक्त ही पता चलेगी मगर माना जा रहा है कि इसे 1.5 लाख रुपये के आस पास लॉन्च किया जा सकता है. इस बाइक की सीधी टक्कर सुजुकी जिक्सर एसएफ 250 जैसी बाइक्स से होने वाली है.
माना जा रहा है कि नई जेनरेशन वाली बजाज पल्सर 250 नए प्लेटफॉर्म पर काम करेगी. ऐसे में इसमें नया इंजन, फ्रेम, स्विंगआर्म और सस्पेंशन देखने को मिल सकता है. पल्सर 250 ट्विन्स के लिए नया 249 सीसी का सिंगल-सिलिंडर एयर और ऑयल कूल्ड इंजन दिया जा सकता है. इसके इंजन में 25 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 20 एनएम का पीक टॉर्क का पावर आउटपुट देखने को मिल सकता है. इसके इंजन को पल्सर 220एफ के मुकाबले ज्यादा रिफाइन किया जा सकता है. माना जा रहा है कि कंपनी इसमें नया ट्रांसमिशन भी दे सकती है.

Check Also

कोरोना के डर से बाजार में ‎गिरावट

मुंबई (Mumbai) . साउथ अफ्रीका में कोरोनावायरस का नया म्यूटेंट मिलने के कारण दुनिया भर …