‘जज’ से शादी के लिए घूसखोर एसडीएम को मिली जमानत, आलीशान होटल पहले ही बुक हो चुका


16 फरवरी को शादी रचाएगी एसडीएम पिंकी मीणा; हाईकोर्ट ने 10 दिन के लिए दी जमानत, 21 फरवरी को लौटना होगा जेल

जयपुर (jaipur) . हाईवे बना रही कंपनी से 10 लाख रु. से रिश्वत मांगने के आरोप में 29 दिन से जेल में बंद एसडीएम पिंकी मीणा को अपनी शादी के लिए अंतरिम जमानत मिल गई. राजस्थान (Rajasthan)हाईकोर्ट की जयपुर (jaipur)बेंच में जस्टिस इंद्रजीत सिंह ने 10 दिन की सशर्त जमानत दी है. राजस्थान (Rajasthan)न्यायिक सेवा में चयनित हुए अधिकारी के साथ 16 फरवरी को एसडीएम ब्याह रचाएंगी. 21 फरवरी को सरेंडर करना होगा. मामले की अगली सुनवाई 22 फरवरी को होगी. पता चला है कि इसके लिए दौसा जिले के जटवाड़ा में एक आलीशान होटल (Hotel) पहले ही बुक हो चुका था. इसी बीच वह रिश्वत लेते ट्रेप कर ली गई.

29 दिन से जेल में बंद एसडीएम मीणा ने जनवरी 2021 में निचली अदालत में जमानत के लिए प्रयास किए थे. तब याचिका ठुकरा दी गई थी. सरकारी वकील ने जमानत देने का विरोध कर कहा था कि यह बाहर आईं तो जांच प्रभावित हो सकती है. हालांकि अब हाईकोर्ट से पिंकी मीणा को शादी के छह दिन पहले जमानत मिल गई.

हाइवे बना रही कंपनी से मांगी थी घूस

एसीबी ने 13 जनवरी को दौसा में हाइवे निर्माण करने वाली कंपनी से 5 लाख की रिश्वत लेते दौसा स्ष्ठरू पुष्कर मित्तल और 10 लाख की रिश्वत मांगने की शिकायत पर बांदीकुई एसडीएम पिंकी मीणा को गिरफ्तार किया था. आरोप है कि दोनों स्ष्ठरू ने भारतमाला परियोजना (दिल्ली मुंबई (Mumbai) एक्सप्रेस हाइवे) कंपनी के अधिकारियों से रिश्वत मांगी थी. उसके साथ आरएएस पुष्कर मित्तल भी गिरफ्तार किए गए.

मीणा ने पहली बार में आरएएस क्लीयर किया

पिंकी मीणा जयपुर (jaipur)जिले में चौमूं के चिथवाड़ी गांव की रहने वाली हैं. सरकारी स्कूल से पढ़ाई पूरी करने वाली पिंकी मीणा के पिता किसान हैं. पिंकी पढऩे में काफी होशियार रहीं हैं. उन्होंने पहली बार में ही आरएएस की परीक्षा क्लीयर कर ली थी, लेकिन 21 साल नहीं होने के कारण इंटरव्यू नहीं दे पाई थीं. इसके बाद 2016 में फिर से मेरिट के साथ परीक्षा क्लीयर की. जिसके बाद पहली पोस्टिंग टोंक मिली थी.

Check Also

केवल जरूरी मामलों की अदालत में होगी सुनवाई : हाईकोर्ट

नई दिल्ली (New Delhi) . राजधानी में कोरोना संक्रमण के बेतहासा बढ़ोतरी को देखते हुए …