अभिषेक के घर पहुंची सीबीआई कोयला घोटाला केस में बहू रुजिरा से पूछताछ

कोलकाता (Kolkata) . CBI की एक टीम तृणमूल कांग्रेस के सांसद (Member of parliament) अभिषेक बनर्जी के दक्षिण कोलकाता (Kolkata) स्थित आवास पर उनकी पत्नी रुजिरा से कथित कोयला चोरी मामले में पूछताछ करने पहुंची. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. CBI की टीम के वहां पहुंचने से पहले मुख्यमंत्री (Chief Minister) ममता बनर्जी अपने भतीजे एंव तृणमूल कांग्रेस के सांसद (Member of parliament) अभिषेक बनर्जी के दक्षिण कोलकाता (Kolkata) में हरीश मुखर्जी रोड स्थित आवास पर उनसे मुलाकात करने पहुंची. ममता यहां केवल 10 मिनट ही रुकी थीं.

कांग्रेस के सांसद (Member of parliament) अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी ने सोमवार (Monday) को CBI के समन का जवाब देते हुए कहा कि कथित कोयला चोरी घोटाले में पूछताछ के लिए वह 23 फरवरी 2021 को पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक उपलब्ध रहेंगी. सूत्रों ने बताया कि अवैध कोयला उत्खनन मामले में CBI ने रुजिरा के बैंक (Bank) लेनदेन का विवरण मांगा है. CBI ने सोमवार (Monday) को रुजिरा की बहन मेनका गंभीर से भी इस मामले में पूछताछ की थी. CBI की दो महिला अधिकारी पूछताछ के लिए रुजिरा की बहन मेनका गंभीर के कोलकाता (Kolkata) स्थित आवास पहुंची थी और उनसे करीब तीन घंटे तक पूछताछ की थी.

सत्तारूढ़ पार्टी ने आरोप लगाया है कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections)ों से पहले तृणमूल कांग्रेस के नेता के रिश्तेदारों से एजेंसी पूछताछ कर रही है. राज्य में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) होने वाले हैं. केन्द्रीय जांच एजेंसी ने गत नवंबर में चोरी रैकेट के कथित सरगना मांझी उर्फ लाला, ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड (ईसीएल) के महाप्रबंधकों-अमित कुमार धर (तत्कालीन कुनुस्तोरिया क्षेत्र और अब पांडवेश्वर क्षेत्र) तथा जयेश चंद्र राय (काजोर क्षेत्र), ईसीएल के सुरक्षा प्रमुख तन्मय दास, क्षेत्र सुरक्षा निरीक्षक, कुनुस्तोरिया, धनंजय राय और एसएसआई एवं काजोर क्षेत्र के सुरक्षा प्रभारी देबाशीष मुखर्जी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी.

CBI की टीम ने अभिषेक की पत्नी रुजिरा बनर्जी को पश्चिम बंगाल (West Bengal) स्थित ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) से कोयला चोरी के मामले में जांच अधिकारी, CBI के अतिरिक्त पुलिस (Police) अधीक्षक उमेश कुमार की ओर से जारी नोटिस थमाया था. इस मामले में अनूप मांझी को कथित मास्टरमाइंड बताया जाता है. रविवार (Sunday) को जारी नोटिस में रुजिरा से कहा गया कि वह हरीश मुखर्जी रोड स्थित अपने पते पर मामले से संबंधित कुछ सवालों के जवाब के लिए उपस्थित रहें. CBI की कार्रवाई पर तृणमूल कांग्रेस और भाजपा ने एक-दूसरे पर निशाना साधा.

Check Also

ब्रिगेड मैदान से गरजे मोदी- ममता ने भरोसा तोड़ा, हम आपका विश्वास जीतेंगे

कोलकाता (Kolkata) . कोलकाता (Kolkata) के ऐतिहासिक ब्रिगेड मैदान से पीएम नरेंद्र मोदी ने मौजूद …