टी20 विश्व कप के लिए स्टैंडबाई खिलाड़ियों में शामिल किये जा सकते हैं आवेश

मुम्बई (Mumbai) . सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक के बाद अब दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान को भी भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल (Indian Premier League) के बाद यूएई में ही रुकने और नेट गेंदबाज के रूप में भारत की टी20 विश्व कप टीम से जुड़ने को कहा है.

बीसीसीआई से मिली जानकारी के अनुसार विश्व कप शुरू होने तक इस तेज गेंदबाज को स्टैंडबाई खिलाड़ियों की सूची में जगह मिल सकती है. अभी आवेश नेट गेंदबाज के रूप में शामिल होगा लेकिन अगर टीम प्रबंधन को लगता है तो उसे मुख्य खिलाड़ियों में शामिल किया जा सकता है.

आवेश तेज गति से गेंदबाजी करने में सक्षम है. वह सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में हर्षल पटेल (32 विकेट) के साथ दूसरे स्थान पर हैं. आवेश 142 से 145 किमी प्रतिघंटे की औसत रफ्तार से गेंदबाजी करता है, सपाट पिचों से भी अच्छा उछाल हासिल करता है और पिछले कुछ समय से सहयोगी स्टाफ की नजर उस पर है.
आवेश को टेस्ट टीम के साथ स्टैंडबाई के रूप में भी इंग्लैंड ले जाया गया था पर काउंटी की संयुक्त टीम के खिलाफ भारत के अभ्यास मैच के दौरान अंगुली में फ्रेक्चर के कारण उन्हें दौरे के बीच से वापस भेज दिया गया था. वहींहार्दिक पंड्या बल्लेबाज के रूप में भारतीय टीम से जुड़े रहेंगे जबकि वेंकटेश अय्यर उनका कवर होंगे.

Check Also

पाकिस्तान में लगातार गिर रही रुपए की कीमत

इस्लामाबाद . पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भले ही कितने दावे करें लेकिन उनका मुल्क …