अवनि 10वें स्थान पर रही, चीनी ताइपे की चुन-वेई ने महिला एमेच्योर एशिया-प्रशांत खिताब जीता – indias.news

पटाया (थाईलैंड), 4 फरवरी दुनिया की शीर्ष 50 में शामिल भारत की एकमात्र खिलाड़ी अवनी प्रशांत रविवार को यहां महिला एमेच्योर एशिया-पैसिफिक (डब्ल्यूएएपी) चैंपियनशिप समाप्त होने के साथ 10वें स्थान पर रहीं. अवनि ने 1-अंडर 71 का कार्ड खेला, जो उसका लगातार चौथा अंडर-पार राउंड था. उनका 68-69-71 के साथ कुल स्कोर 9-अंडर 279 रहा और वह 10वें स्थान पर रहीं.

कट में जगह बनाने वाली दूसरी भारतीय गोल्फर सानवी सोमू (73) इस स्पर्धा में अपनी पहली उपस्थिति में संयुक्त 48वें स्थान पर रहीं, जहां विजेता को तीन मेजर में स्थान मिलता है.

अंतिम राउंड में अवनी ने तीन बर्डी और दो बोगी लगाईं.उन्होंने कहा, ”मैंने कई मौके गंवाए, लेकिन सकारात्मक बात यह है कि मैं अपने ‘ए’ गेम के बिना भी 9-अंडर हासिल कर सकती हूं. पहले 36 होल (7-अंडर) में मैंने अच्छा खेला लेकिन अंतिम 36 (2-अंडर) निराशाजनक रहा.”

चीनी ताइपे के चुन-वेई वू ने तनावपूर्ण अंतिम दौर में सबसे बड़ा उलटफेर किया.

विश्व रैंकिंग में मामूली 264वें स्थान पर रहने वाले, 19 वर्षीय खिलाड़ी ने सियाम कंट्री क्लब (एससीसी) वाटरसाइड कोर्स में सफलता हासिल करने से पहले उच्च तनाव के क्षणों को सहन किया, और सितारों से सजी लाइन-अप को पछाड़ दिया.

पहले तीन दिनों में दिखाए गए फ्री-व्हीलिंग फॉर्म को खोजने के लिए संघर्ष करते हुए, वू ने नर्वस इवन-पार 72 के साथ एक जीत हासिल की, जो उसे 2024 में वैश्विक सुर्खियों में ले जाएगी.

पहले तीन दिनों तक बर्डी का आनंद लेने के बाद, वू के लिए फिनिश लाइन तक पहुंचना कठिन साबित हुआ.

अंतिम राउंड के 14 होल के बाद उसकी बढ़त एक स्ट्रोक तक कम हो गई, वू ने अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया, 15वें और 17वें होल में महत्वपूर्ण बर्डी खेली, जहां उसने अपने 28-फुट लंबे लक्ष्य तक पहुंचने से पहले ही जश्न मनाना शुरू कर दिया.

वू ने कहा, “अविश्वसनीय! यह पहली बार है जब मैंने कोई बड़ा टूर्नामेंट जीता है,” वू का 72-होल का कुल स्कोर 18-अंडर-पार 270 था, जो 15 वर्षीय कोरियाई उपविजेता ह्योसॉन्ग ली से दो स्ट्रोक आगे था.

अचिराया श्रीवोंग 66 के बाद तीसरे स्थान पर रहीं, जो अंतिम दिन का सर्वश्रेष्ठ राउंड था, साथी थाई पिम्पिसा रुब्रोंग के साथ, 14-अंडर-पार 274 पर चौथे स्थान पर रहीं .

आरआर/