भारत को 11 रन से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने जीता खिताब · Indias News

भारत को 11 रन से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने जीता खिताब

मेलबोर्न.बेथ मूनी के अर्धशतक के बाद जोनाथन जोनासेन के पांच विकेट के दम पर ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने बुधवार को त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में भारतीय टीम को 11 रनों से हरा दिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मूनी के 54 गेंदों पर नाबाद 71 रनों की मदद से 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 155 रनों का स्कोर खड़ा किया. भारतीय महिलाएं इस स्कोर के सामने 20 ओवरों में 144 रनों पर ऑल आउट हो गई.
भारत के लिए सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 66 रनों की पारी खेली. उनकी युवा सलामी जोड़ीदार शेफाली वर्मा सिर्फ 10 रन ही बना सकीं. नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आईं ऋचा घोष ने 17 रन बनाए. जेम्मिाह रोड्रिगेज दो रन ही बना सकीं. कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 14 रन बनाए, लेकिन उन्होंने मंधाना के साथ 50 रनों की साझेदारी की. यह जोड़ी जब तक मैदान पर थी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए परेशानी बनी हुई थी. मेगन शट ने 115 के कुल स्कोर पर मंधाना को आउट कर भारत को चौथा झटका दिया. तीन रन बाद जोनासेन ने हरमनप्रीत को भी पवेलियन भेज दिया.
मंधाना ने 37 गेंदों की पारी में 12 चौके मारे. इसके बाद भारतीय टीम को ढेर होने में ज्यादा देर नहीं लगी. इससे पहले, मूनी ने एक छोर संभाले रखते हुए ऑस्ट्रेलिया को मजबूत स्कोर दिया. मूनी ने अपनी पारी में नौ चौके मारे. उनके अलावा एश्ले गार्डनर और कप्तान मेग लेनिंग ने 26-26 रन बनाए. भारत के लिए दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो-दो विकेट लिए.

Check Also

बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को एक पारी और 106 रनों से हराया

ढाका . बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को एकमात्र टेस्ट मैच के चौथे ही दिन एक पारी …