टी20 विश्वकप में आज ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका में होगा मुकाबला

दुबई . टी20 विश्वकप क्रिकेट के सुपर 12 के ग्रुप एक मैच में गुरुवार (Thursday) को श्रीलंका का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा. इस मैच में दोनो टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला हो सकता है. श्रीलंका ने सुपर 12 के अपने पहले मैच में बांग्लादेश को पांच विकेट से हराया. वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया को पहले मैच में ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत के लिए जमकर पसीना बहाना पड़ा क्योंकि उसके बल्लेबाज अभी लय में नहीं है. टीम के कप्तान आरोन फिंच और बल्लेबाज डेविड वार्नर तक इस मैच में रन नहीं बना पाये. इसके अलावा मिशेल मार्श भी रन नहीं बना पाये.

ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ होने वाले इस मुकाबले में जीत के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक अच्छी शुरुआत चाहिये. कंगारुओं की बल्लेबाजी फिंच और वार्नर पर निर्भर करेगी. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को श्रीलंकाई स्पिनरों से सावधान रहना होगा. अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को पिछले मैच की तरह ही इस मैच में भी बेहतर बल्लेबाजी करनी होगी. टीम को मिशेल से भी बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी. ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल के होने से भी ऑस्ट्रेलियाई टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी बेहतर होगी. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए धीमी पिच पर श्रीलंकाई टीम के स्पिनरों को खेलना आसान नहीं होगा.
वहीं दूसरी ओर श्रीलंकाई टीम में महीश दीक्षणा की वापसी हो रही है जिसका लाभ उसे मिलेगा. इसके अलावा लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा भी श्रीलंकाई की ओर से अहम भूमिका निभा सकते हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया टीम की गेंदबाजी की कमान तेज गेंदबाजों के हाथ में रहेगी. जोश हेजलवुड, मिशेल स्टार्क और पैट कमिन्स श्रीलंकाई बल्लेबाजों के लिए परेशानी बन सकते हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम को इस मैच में जीत के लिए शुरूआत में ही विकेट लेने होंगी. श्रीलंका के पास कुसाल परेरा जैसे आक्रामक बल्लेबाज हैं. इसके अलावा टीम के पास कप्तान दासुन शनाका के अलावा चरित असलंका, पथुम निसांका और अविष्का फर्नांडो जैसे अच्छे खिलाड़ी हैं. असलंका ने पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था.

दोनो टीमें इस प्रकार हैं :
ऑस्ट्रेलिया : आरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिन्स (उपकप्तान), जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्वेपसन, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा.
श्रीलंका : दासुन शनाका (कप्तान), कुसल जनीथ परेरा, दिनेश चांदी (Silver) मल, धनंजय डि सिल्वा, पथुम निसंका, चरिथ असलंका, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, चमिका करुणारत्ने, वानिन्दु हसरंगा, दुष्मंथा चमीरा, लाहिरु कुमारा, महेश दीक्षणा, बिनुरा फर्नांडो.

Check Also

अभ्यास सत्र में खिलाड़ियों ने साधे निशाने 64वीं राष्ट्रीय रायफल शूटिंग चैम्पियनशिप-2021 का शुभारंभ

भोपाल (Bhopal) . 64वीं राष्ट्रीय रायफल शूटिंग चैम्पियनशिप-2021 का गुरूवार को बिसनखेड़ी (गोरागांव), भोपाल (Bhopal) …