दुकानदार का ध्यान बंटा कर उड़ाए कीमती कपड़े व नकदी

जयपुर, 5 सितम्बर (उदयपुर किरण). शहर में सक्रिय महिला चोर गिरोह लगातार वारदात पर वारदात को अंजाम दे रही, लेकिन पुलिस इस गिरोह के सदस्यों पर लगाम लगाने में नाकाम है. इस गिरोह ने खो नागोरियान थाना इलाके में महिला दुकानदार का ध्यान बंटा कर गल्ले से नकदी व कीमती कपड़े ले गई. यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद है. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस इस महिला गिरोह के सदस्यों की तलाश कर रही है. पूरी घटना को गिरोह के सदस्यों ने सिर्फ पांच मिनट में अंजाम दिया है. महिला गिरोह के साथ सीसीटीवी में दो बच्चे भी नजर आ रहे है.

पुलिस के अनुसार इंदिरा गांधी नगर निवासी विक्रम ने सेक्टर तीन में एक दुकान खोल रखी है. वह किसी काम से बाहर गया हुआ था. उसके परिवार की एक महिला सदस्य इस दौरान दुकान पर थी. सात महिलाएं अपने दो बच्चों के साथ दुकान पर पहुंची और कपड़े दिखाने को कहा. कपड़े दिखाने के दौरान ध्यान बंटा कर उन्होंने गल्ले से 23 हजार रुपये व कीमती कपड़े ले गई. दुकान से गिरोह के सदस्य नकदी सहित करीब दो लाख रुपये का सामान ले गए. घटना का पता उसे दुकान पर पहुंचने के बाद सामान की जांच करने पर लगा. इस पर उसने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखी तो सारा मामला समझ आ गया. इस पर पीडि़त थाने पहुंचा और मामला दर्ज करवाया.

 

गौरतलब है कि 31 अगस्त को मुहाना में भी इस गिरोह की कुछ  महिलाओं ने  एक महिला दुकानदार का ध्यान बंटाकर कीमती कपड़े ले गई. फिलहाल इस मामले में गिरोह के सदस्य पकड़ से दूर है.

 

जांच अधिकारी हैडकांस्टेबल सुभाष ने बताया कि फुटेज में सात महिला व दो बच्चे नजर आ रहे है. इस प्रकार की वारदातों में लिप्त रहे गिरोह के सदस्यों से फुटेज में मिली तस्वीरों से मिलान करवाया जा रहा है. गिरोह के सदस्य दुकान से सूट, साडी, लहंगे सहित अन्य कीमती कपड़े ले गए. चोरी गए कपड़ों की संख्या करीब दो दर्जन बताई जा रही है.

Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News Today

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News