सेना भर्ती मेंं फर्जीवाड़े का प्रयास, नाकाम रहे

उदयपुर (Udaipur). सेना भर्ती कार्यालय की ओर से चित्रकूटनगर स्थित खेल गांव में आयोजित सेना भर्ती रैली में फर्जीवाड़ा करने का नाकाम प्रयास करने का मामले सामने आए हैं. भर्ती से निकाले गए अभ्यर्थियों ने सोशल मीडिया (Media) पर वायरल वीडियो में उन्हें बाहर करने के कारणों का हवाला देते हुए बयान भी दिए हैं.

गत 8 फरवरी से चल रही सेना भर्ती में करीब 19 अभ्यर्थियों को फर्जी मार्कशीट के साथ पकड़ा गया. मिलिट्री इंटेलिजेंस की सूचना पर एआरओ आर्मी रिक्रूटमेंट आफिस ने सेना भर्ती को लेकर उदयपुर (Udaipur) आए युवाओं के दस्तावेजों की जांच की जिसमें 19 अभ्यर्थियों के दस्तावेज फर्जी पाए गए. इसके बाद एआरओ ने ये आवेदन रिजेक्ट कर दिए व रिजेक्शन सर्टिफिकेट बनाकर दिए जिसमें जन्मतिथि के साथ छेड़छाड़ कर फर्जी दस्तावेज होना सामने आया है.

सभी 19 अभ्यर्थियों ने ओवरएज होने की वजह से दसवीं की मॉर्कशीट फर्जी बनवाई और भर्ती में शामिल हुए. यह सभी अभ्यर्थी नागौर जिले के हैं. इधर, पुलिस (Police) का कहना है कि उनके पास सेना कार्यालय की ओर से कोई शिकायत नहीं मिली है.

Check Also

मप्र में पिछले 20 दिन में 774 मौतें : 24 घंटे में 13,107 नए केस, 75 मौतें, अप्रैल के अब तक 1.45 लाख लोग हो चुके कोरोना संक्रमित

-अब तक 4,788 मौतें, इसमें से 774 पिछले 20 दिनों में हुईं, पॉजिटिविटी रेट 24 …