पर्यटकों के लिए फिर खुला अटल टनल रोहतांग, मौसम पर निर्भर होगी वाहनों की आवाजाही

मनाली . मनाली में घूमने आने वाले पर्यटक अब ‎फिर अटल टनल का दीदार कर सकेंगे. मनाली प्रशासन ने पर्यटकों के ‎लिए अटल टनल रोहतांग को खोल दिया है. हालांकि अटल टनल की ओर जाने वाले वाहनों की आवाजाही मौसम पर निर्भर करेगी. प्रशासन ने पर्यटन स्थल सोंलगनाला को पर्यटकों के लिए बहाल कर दिया है.

समुद्र तल से करीब दस हजार फीट की उंचाई पर आधुनिक तकनीक से बनी अटल टनल रोहतांग सामरिक दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है. अटल टनल रोहतांग के खुलने के बाद पर्यटक काफी संख्या में मनाली पंहुच रहे हैं. साथ ही मनाली प्रशासन ने पर्यटन स्थल गुलाबा को भी पर्यटकों के लिए बहाल कर दिया है जिसके बाद अब यंहा पर पंहुच कर बर्फ के बीच जमकर मस्ती कर सकते हैं. हालांकि इन दिनों स्थानों पर आवजाही मौसम पर निर्भर रहेगी.

दरअसल, घाटी में बीते जनवरी के महीने में हुई बर्फबारी के बाद सड़क में बर्फ अधिक होने के चलते और हिमस्खलन के कारण अटल टनल रोहतांग पर्यटकों के लिए बंद की गई थी, लेकिन अब एक बार फिर स्थिति सामान्य होते ही और घाटी का मौसम सुहावना होने के बाद अटल टनल को पर्यटकों के लिए बहाल कर दिया गया है. बता दें ‎कि अटल टनल रोहातांग को जब से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने देश को समर्पित किया, तब से यह टनल सैलानियों के बीच आकर्षण का केंद्र बन गई. अटल टनल के कारण ही दिसंबर-जनवरी में रिकॉर्ड पर्यटकों ने मनाली में दस्तक दी है. ए

सडीएम मनाली रमन घरसंगी ने कहा कि अटल टनल रोहतांग और पर्यटन स्थल गुलाबा को सभी पर्यटकों के लिए बहाल कर दिया गया है. हांलाकि अटल टनल में पर्यटकों की आवाजाही मौसम की परिस्थितियों पर निर्भर रहेगी. उन्होंने बताया कि पर्यटन स्थल गुलाबा भी पर्यटकों के लिए बहाल कर दिया है. गुलाबा के पास सड़क पर बर्फ जमे होने के कारण वाहनों के फिसलने का खतरा बना हुआ है, ऐसे में अभी सफर जोखिम भरा है. उन्होंने सभी पर्यटकों और वाहन चालकों से अपील कि है कि वो सावधानी पूर्वक अपने वाहनों को चलाएं.

Check Also

मुकेश अंबानी के घर के बाहर संदिग्ध कार मिलने से हड़कंप

मुंबई (Mumbai) . उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी के घर के …