पाक मूल की अंतरिक्ष यात्री ने की चंद्रयान-2 की तारीफ, कहा- भारत ही नहीं पूरी दुनिया के लिए गर्व का विषय

इस्‍लामाबाद: इसरो के चंद्रयान-2 के लैंडर विक्रम के लैंडिंग से पहले संपर्क टूटने पर जहां पाकिस्‍तान के नेता और सेना के प्रवक्‍ता तंज कस रहे हैं, वहीं दूसरी ओर इसरो के इस अभियान की भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में भी तारीफ हो रही है. भारत के इस अभियान की अमेरिकी स्‍पेस एजेंसी नासा ने भी तारीफ की है.
इसरो और भारत को बधाई
पाकिस्‍तान मूल की अंतरिक्ष यात्री नमीरा सलीम ने भी भारत के इस अभियान की तारीफ है और बधाई दी है. इससे पता चलता है कि पाकिस्‍तान में उन्‍मादी नेताओं के बरक्‍स कुछ लोग ऐसे हैं, जो इस ऐतिहासिक उपलब्धि का महत्‍व समझते हैं. अंतरिक्ष यात्री नमीरा सलीम ने कहा कि मैं चंद्रयान-2 के लैंडर विक्रम की चांद के दक्षिण ध्रुव में सॉफ्ट लैंडिंग की ऐतिहासिक कोशिश के लिए इसरो और भारत को बधाई देती हूं.
दक्षिण एशिया के लिए अंतरिक्ष क्षेत्र में लंबी छलांग
नमीरा सलीम ने कहा है कि दक्षिण एशिया के लिए चंद्रयान-2 मिशन अंतरिक्ष के क्षेत्र में लंबी छलांग है. यह सिर्फ दक्षिण एशिया के लिए ही नहीं, बल्कि पूरी वैश्विक अंतरिक्ष इंडस्ट्री के लिए गर्व का विषय है. नमीरा सलीम पाकिस्तान की पहली अंतरिक्ष यात्री हैं, जो सर रिचर्ड ब्रैनसन वर्जिन गैलेक्टिक के साथ अंतरिक्ष जाएंगी. सर रिचर्ड ब्रैनसन वर्जिन गैलेक्टिक दुनिया की पहली कॉमर्शियल स्पेसलाइन है.

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News