असम ने अरुणाचल प्रदेश को पछाड़कर अंतिम आठ में प्रवेश किया

Photo of author

नारायणपुर (छत्तीसगढ़), 15 मई . असम ने बुधवार को यहां रामकृष्ण मिशन आश्रम मैदान में अरुणाचल प्रदेश को 1-0 से हराकर ग्रुप जी से स्वामी विवेकानंद अंडर20 पुरुष राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया.

असम ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की और ग्रुप चरण में सात अंक जुटाकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. उनकी यात्रा में मध्य प्रदेश के खिलाफ ड्रा (0-0) और त्रिपुरा पर एक प्रमुख जीत (6-0) शामिल थी.

दूसरी ओर, अरुणाचल प्रदेश ने तीन मैचों में दो अंक हासिल कर अपना अभियान समाप्त किया.

मैच का एकमात्र गोल दूसरे हाफ में ग्वग्वम्सर गायरी के सौजन्य से हुआ. 83वें मिनट में गायरी को दाहिने फ्लैंक से अभिनाश बोरो से एक प्रभावी क्रॉस मिला.

सटीकता के साथ, टीम के कप्तान ने अपनी टीम के लिए तीन महत्वपूर्ण अंक अर्जित करने के लिए फ्लिक हैडर को अंजाम दिया.

एक साथ खेले गए ग्रुप के दूसरे मैच में, मध्य प्रदेश ने त्रिपुरा पर 3-2 की कड़ी जीत हासिल की, लेकिन यह उन्हें तीन मैचों में पांच अंकों के साथ चार टीमों के ग्रुप में दूसरा स्थान ही दिला सकी.

मध्यांतर तक मध्य प्रदेश 45+4वें मिनट में नारायण महतो के गोल की बदौलत 1-0 से आगे था.

दूसरे हाफ में, मध्य प्रदेश ने अपनी बढ़त बढ़ा दी जब मोहम्मद यासर ने 46वें मिनट में गोल किया, इसके बाद त्रिपुरा के जॉन जमातिया ने 56वें ​​मिनट में पेनल्टी को गोल में बदल दिया.

64वें मिनट में अनुराग सिंह राजपूत ने मध्य प्रदेश के लिए तीसरा गोल किया.

त्रिपुरा ने 90+2वें मिनट में बिप्लब देबबर्मा के माध्यम से एक बार फिर अंतर को कम करने के लिए संघर्ष किया, लेकिन यह टाई के नतीजे को नहीं बदल सका.

आरआर/