पिच की आलोचना पर भड़के अश्विन

चेन्नई (Chennai) . भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पिच की आलोचना करने वालों को आड़े हाथों लिया है. अश्विन ने कहा कि उन्होंने पिच से मिल रहे टर्न के आधार पर ही नहीं बल्कि ‘गति और चालबाजी’ से भी इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में विकेट लिए हैं.

अश्विन ने भारत की 317 रन से जीत के बाद कहा कि लोग जितना बाहर बैठकर भविष्यवाणी कर रहे हैं, मुझे लगता है जो गेंद ज्यादा टर्न कर रही थी उससे विकेट नहीं मिल रहे थे. यह बल्लेबाजों की मानसिकता थी जिसके कारण हमें विकेट मिले. इंग्लैंड ने पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने पिच की आलोचना कर उसपर सवाल उठाये थे जिसपर उनकी ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वार्न से बहस भी हुई थी.

उन्होंने कहा कि मैं वर्षों से यहां खेल रहा हूं और हमें विकेट गति और चालबाजी से मिले. अपने इरादे मजबूत रखना बेहद जरुरी था. उन्होंने घरेलू दर्शकों के सामने मैच का पूरा आनंद उठाया क्योंकि वह घरेलू हालातों से अवगत थे. उन्होंने कहा, ‘‘पिच जिस तरह से व्यवहार कर रही हो उसमें हर तरीका भिन्न परिणाम देता है. मैंने अलग तरीके से कोशिश की. हवा का उपयोग किया, गेंद छोड़ने के लिए विभिन्न कोण का उपयोग किया. रन अप में अपनी तेजी से काम लिया. यह मेरे लिये कारगर रहा क्योंकि मैंने इस पर काम किया था. पहले मैच की तुलना में विकेट काफी भिन्न था.

Check Also

आईपीएल: सुपर किंग्स ने खास तरीके से मनाया धोनी के 200वें मैच का जश्न

नई दिल्ली (New Delhi) . तेज गेंदबाज दीपक चाहर (13 रन पर चार विकेट) की …