आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई शुक्रवार को


मुंबई (Mumbai) . क्रूज ड्रग्स मामले में बॉलीवुड (Bollywood) स्‍टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत याचिका पर शुक्रवार (Friday) 11 बजे सुनवाई होगी. इस मामले में आर्यन खान की कस्‍टडी गुरुवार (Thursday) को समाप्‍त हो चुकी है. सोमवार (Monday) को मुंबई (Mumbai) की अदालत ने आर्यन को 7 अक्टूबर तक एनसीबी की कस्टडी में भेजने के आदेश दिए थे. आर्यन के मामले में गुरुवार (Thursday) को सुनवाई हुई, इस दौरान एंटी ड्रग एजेंसी एनसीबी की ओर से कहा गया कि मामले की तफ्तीश के लिए हमें सोमवार (Monday) तक आर्यन खान की कस्‍टडी की जरूरत है.

इस मामले में कुल 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एनसीबी ने अचित कुमार नाम के एक व्यक्ति को भी ड्रग के साथ गिरफ्तार किया है. इस आरोपी का संबंध आर्यन खान से था. अरबाज की जांच में भी उस शख्स का नाम सामने आया था. अचित से इनका आमना-सामना जरूरी है इसलिए हिरासत की जरूरत है. 6 अक्टूबर को 4 लोगों को क्रूज से गिरफ्तार किया गया ये आयोजक थे. सभी हिरासत में हैं और इन आरोपियों के साथ उनका आमना-सामना होना है.

दूसरी ओर, आर्यन खान के वकील ने कहा, “एनसीबी हिरासत गैर जरूरी है. मामला हमेशा से यह रहा है कि हम मुख्य आरोपी तक पहुंचना चाहते हैं. उन्हें तब तक के लिए बंधक बनाकर नहीं रखा जा सकता, जब तक कि वे उनकी जांच करें और उन्हें गिरफ्तार कर लें. आरोपी 1, 2 और 3 के खिलाफ आरोप पहले रिमांड आवेदन के समान ही हैं.”
आर्यन के लिये सतीश मानेशिंदे ने कहा, ‘मैं क्रूज पर नहीं था. नीचे ही मेरा फोन ले लिया और मुझे एनसीबी कार्यालय ले आये. मेरे मोबाइल पर उन्हें जो मिला, उसके आधार पर मुझे गिरफ्तार कर लिया गया. मेरा आयोजकों से कोई संबंध नहीं है, अरबाज दोस्त हैं लेकिन मैं उसकी गतिविधियों से जुड़ा नहीं हूं.’

सुनवाई के दौरान अचित कुमार के वकील ने कहा, “मैं उन्हें बेईमान कहने से रोकूंगा. वे कह रहे हैं कि मैं सप्लायर्स का हिस्सा हूं. उन्होंने मेरे पास से क्या पाया है? उन्होंने पहले ही मेरे मुवक्किल का आरोपी नंबर 1 से आमना सामना कराया है. उन्होंने मेरे पास से 2.6 ग्राम जब्त किया है. मेरी समझ से मुझे न्यायिक हिरासत दी जा सकती है.’

मुनमुन धमेचा की ओर से वकील काशिफ खान ने तर्क देते हुए कहा, “क्या मैं अचित कुमार की गिरफ्तारी से चिंतित हूं? मेरा उस आरोपी से कोई संबंध नहीं है. रिमांड आवेदन मेरी भूमिका पर चुप है. स्क्रीनिंग के दौरान मेरे पास से कुछ भी नहीं मिला. मुझे तलाशी के समय का सीसीटीवी फुटेज चाहिए. कथित ड्रग्स फर्श पर मिला था.”

Check Also

वैक्सीन से ही बच सकते हैं कोरोना के कई वैरिएंट्स से

नई दिल्ली (New Delhi) . बीते दो सालों से कई देशों में कोरोना के ठोस …