सोने की तस्करी के लिए उसका पेस्ट बनवाकर जींस पर करवाया पेंट, हवाई अड्डे पर गिरफ्तार

कन्नूर . सोने की तस्करी के लिए स्मगर नए नए तरीके इजाद करते रहते है. अह तस्करी करने वाले लोग पुलिस (Police) को चकमा देने के लिए एक से एक नायाब तरीका तलाश रहे हैं. इसी कड़ी में केरल (Kerala) के कन्नूर एयरपोर्ट पर एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. सोमवार (Monday) को यहां 14 लाख का सोना (Gold) जब्त किया गया. हैरानी की बात ये है कि ये सोना (Gold) किसी गहने या फिर बिस्किट के आकार में नहीं था. बल्कि सोने का पेस्ट बनाकर इसे जीन्स पर चिपकाया गया था. दरअसल इसका मकसद ये था कि पुलिस (Police) के लोग कपड़े पर डिज़ाइन देख कर इसे छोड़ देंगे. लेकिन ऐसा हुआ नहीं और आरोपी को वहीं गिरफ्तार कर लिया गया.

खबों में एक तस्वीर में देखा जा सकता है कि जीन्स में दो लेयर बने हैं. एक लेयर पर सोने के पेस्ट को चिपकाया गया है, जो किसी खास डिज़ाइन की तरह दिख रहे हैं. इस पैंट को पहन कर आरोपी बाहर निकलने की कोशिश में था. उसे एयरपोर्ट पर ही उसे पकड़ लिया गया. अधिकारियों के मुताबिक तलाशी के दौरान उन्हें शक हुआ. इसके बाद उस शख्स के कपड़े उतरवाए गए. उसने डबल लेयर वाली पैंट पहन रखी थी. उसने बेहद पतले पेस्ट के रूप में सोना (Gold) छुपाया हुआ था. एक अधिकारी ने कहा, ‘कन्नूर हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क की एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) ने सोमवार (Monday) सुबह 302 ग्राम सोना (Gold) जब्त किया. इसकी कीमत 14.69 लाख रुपए है. ये सोना (Gold) एक जींस में पेंट की लेयर में लाया जा रहा था.’
उधर रविवार (Sunday) को मेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (एमआईए) पर सीमाशुल्क अधिकारियों ने दुबई से आए एक यात्री के पास से 335 ग्राम सोना (Gold) बरामद किया. इसकी कीमत 16,21,400 रुपए आंकी गई है. ये सोना (Gold) केरल (Kerala) के कासरगोड निवासी मोहम्मद नवास के पास से बरामद किया गया. इसे दो स्केटिंग बोर्ड में लगी रॉड में छिपा कर रखा गया था. यह यात्री एअर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान संख्या आईएक्स 384 से शनिवार (Saturday) को दुबई से यहां पहुंचा था.

Check Also

रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़

नई दिल्ली (New Delhi) . दिल्ली पुलिस (Police) ने रेलवे (Railway)में नौकरी दिलाने के नाम …