नई दिल्ली, 4 अप्रैल . लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में एक हथियार आपूर्तिकर्ता को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उसके कब्जे से 8 पिस्तौल और 80 गोलियां बरामद कीं. इन्हें शहर और उसके बाहरी इलाकों में अपराधियों तक पहुंचाया जाना था.

आरोपी की पहचान जाफराबाद निवासी अदनान (23) के रूप में हुई है. उसने उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर के पास खुर्जा जंक्शन पर अपने स्रोतों से हथियार खरीदे थे.

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के डीसीपी जॉय तिर्की ने कहा, “2 अप्रैल को एक अपराधी के बारे में सूचना मिली, जो पूर्वोत्तर जिले के क्षेत्र में अवैध हथियारों की आपूर्ति कर सकता है. सूचना के आधार पर टीम ने वेलकम क्षेत्र में जाल बिछाया और अदनान को पकड़ लिया. पुलिस ने उसकी तलाशी ली तो उसके पास से 8 अर्ध-स्वचालित पिस्तौल और 80 जिंदा कारतूस बरामद हुए.”

अदनान ने पूछताछ में खुलासा किया कि उसने दिल्ली और एनसीआर के सक्रिय उभरते अपराधियों तक पहुंचाने के लिए खुर्जा जंक्शन पर अपने स्रोतों से हथियार खरीदे थे.

डीसीपी ने कहा, “अदनान से अवैध असलहा आपूर्ति के पूरे नेक्सस के बारे में पूछताछ की जा रही है. सत्यापन करने पर वह आदतन अपराधी निकला, जो पहले आर्म्स एक्ट और डकैती के दो मामलों में शामिल था.”

अदनान ने यह भी खुलासा किया कि डकैती के आरोप में जेल में रहने के दौरान वह अन्य अपराधियों के संपर्क में आया और उनकी शानदार लाइफस्टाइल से प्रभावित हुआ.

इसलिए वह भी अपराध जगत में नाम कमाना और मशहूर होना चाहता था, ताकि अपने खर्चों और इच्छाओं को पूरा करने के लिए आसानी से पैसा कमा सके.

डीसीपी ने कहा कि वह जेल में हाशिम बाबा से मिला था और पिछले साल जमानत पर बाहर आने के बाद भी उनके संपर्क में रहा.

एफजेड/एसजीके