सैन फ्रांसिस्को, 27 अक्टूबर . एप्पल ने शाजम ऐप के आईओएस वर्जन में एक नया “कॉन्सर्ट” सेक्शन शुरू किया है, जहां म्यूजिक फैंस अपने एरिया में होने वाले अपकमिंग कॉन्सर्ट को सर्च कर सकते हैं.

कंपनी के मुताबिक, नया कॉन्सर्ट स्पेस जल्द एंड्रॉइड पर आएगा. स्पॉटलाइट सर्च में अपकमिंग कॉन्सर्ट अब आईओएस 17 के साथ उपलब्ध हैं.

माई म्यूजिक में उपलब्ध, कॉन्सर्ट यूजर के शाजम हिस्ट्री के आधार पर पर्सनलाइज्ड इवेंट रेकमेंडेशन देगा.

नई कॉन्सर्ट फीचर के साथ, फैंस के पास अब आर्टिस्ट, डेट, लोकेशन के आधार पर ब्राउज करने, सर्च और फिल्टर करने और ट्रेंडिंग कॉन्सर्ट का पता लगाने के अधिक तरीके हैं, सभी एक ही स्थान पर.

शाजम यूजर्स को इवेंट्स को सेव करने और दोबारा देखने, अपकमिंग शो के बारे में रिमाइंडर सेट करने, टिकट देखने और चुनिंदा आर्टिस्ट के कॉन्सर्ट एक्सक्लूसिव को अनलॉक करने का फीचर भी देता है.

इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि नया लॉन्च रोमांचक कॉन्सर्ट डिस्कवरी फीचर्स की एक सीरीज को पूरा करता है, जिसे शाजम ने इस साल आईओएस, मैप्स और ऐप्पल म्यूजिक पर जारी किया है.

आईओएस 17 की रिलीज के साथ, स्पॉटलाइट में एक कलाकार को सर्च करने वाले यूजर्स अब टूरिंग आर्टिस्ट्स के अपकमिंग कॉन्सर्ट के बारे में जान सकते हैं, और शाजम के कॉन्सर्ट पेजों के साथ टिकट ऑप्शन, वेन्यू डिटेल्स और बहुत कुछ तलाश सकते हैं.

एप्पल म्यूजिक पर, ‘सेट लिस्ट’ प्रमुख दौरों के चयन पर प्रकाश डालता है, जिससे फैंस को सेट लिस्ट को सुनने, प्रोडक्शन के बारे में पढ़ने और शाजम के कॉन्सर्ट डिस्कवरी मॉड्यूल को लॉन्च करके अपने एरिया में कलाकारों के अपकमिंग शो ब्राउज करने की सुविधा मिलती है.

पीके/एबीएम