मोदी सरकार की नीयत और नीति दोनों में किसान विरोधी रवैया : प्रियंका गांधी

नई दिल्ली (New Delhi) . कांग्रेस नेत्री और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने गोरखपुर में जनसभा में किसानों के मुद्दों पर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा. प्रियंका गांधी ने गुरुवार (Thursday) को कहा, किसान मेहनत कर फसल तैयार करे तो फसल का दाम नहीं. किसान फसल उगाने की तैयारी करे, तो खाद नहीं. खाद न मिलने के चलते बुंदेलखंड के 2 किसानों की मौत हो चुकी है. लेकिन किसान विरोधी भाजपा सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंगा है. इनकी नीयत और नीति दोनों में किसान विरोधी रवैया है.

इससे पहले बुधवार (Wednesday) को प्रियंका गांधी ने पार्टी महासचिवों की एक हाईलेवल बैठक बुलाई थी. करीब ढाई घण्टे चली इस बैठक में यूपी चुनाव के मद्देनजर महासचिवों की एक टीम बनाई गई है, जो पार्टी के लिए प्रदेश की रणनीति तैयार करेंगे. सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में पार्टी महासचिव तारिक अनवर ने कहा है कि तीनों कृषि कानून और किसानों का मुद्दा महžवपूर्ण है, जिसे चुनाव में अहम मुद्दा बनाना चहिए. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में किसानों की बड़ी संख्या है जिसका प्रभाव भी देखने को मिल सकता है. जिस पर प्रियंका गांधी ने सहमति जताई.

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यानाथ के गढ़ में 31 अक्टूबर को गोरखपुर में एक रैली करने वाली हैं. कांग्रेस की ओर से इस रैली में बड़ी संख्या में किसानों को लाने की तैयारी की जा रही है, जहां प्रियंका गांधी किसानों को लेकर चुनाव से जुड़े कुछ नये ऐलान भी कर सकतीं हैं. इसी के मद्देनजर गुरुवार (Thursday) को प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार (Central Government)पर ये निशाना साधा है. हालांकि इससे पहले यूपी चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने अपनी प्रतिज्ञा यात्रा के दौरान किसान, महिला युवा और बेरोजगारों को अपने एजेंडे रखते हुए प्रियंका गांधी ने वादों का झड़ी लगा दी थी.

Check Also

यह नया हिंदुस्तान है, जहां संविधान पर बात करने पर दिया जाता है ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ का तमगा : महबूबा

नई दिल्ली (New Delhi) . पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शनिवार …