देहरादून स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट पर भाजपा के एक और विधायक ने उठाए सवाल

Photo of author

देहरादून, 12 मई . देहरादून स्मार्ट सिटी के कार्यों को लेकर भाजपा के ही विधायक सवाल उठा रहे हैं. हाल ही में भाजपा विधायक खजान दास ने सवाल उठाते हुए इस मामले में प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र लिखा था. अब एक और विधायक ने सवाल उठाया है.

भाजपा विधायक विनोद चमोली ने कहा कि स्मार्ट सिटी के कार्य को लेकर पहले से ही सवाल उठ रहे हैं. जिस तरह से काम होना चाहिए था, वैसा काम नहीं हो पाया है. उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि काम को सही तरीके से नहीं किया गया है.

दरअसल, देहरादून स्मार्ट सिटी का काम जून 2024 तक पूरा होना है. ऐसे में बड़ा सवाल है कि क्या स्मार्ट सिटी को लेकर सरकार की ओर से कोई ठोस कदम उठाया जाएगा. सवाल यह भी है कि क्या लापरवाही करने वालों के खिलाफ सरकार कोई एक्शन लेगी.

इससे पहले भाजपा विधायक खजान दास ने स्मार्ट सिटी में हो रहे काम को लेकर शिकायत की थी. उनकी शिकायत के बाद दूसरी कंपनी को टेंडर दे दिया गया था. लेकिन, शिकायत की जांच नहीं कराई गई थी.

उन्होंने यह भी कहा था कि जिस कंपनी को बाद में टेंडर दिया गया, वह भी काम को गति नहीं दे पा रही है. इस मामले की जानकारी भी उन्होंने अधिकारियों को दी थी.

पीएसके/एबीएम