अंजुम, ऐश्वर्या तीसरे 50 मीटर राइफल 3पी ओलंपिक चयन ट्रायल में शीर्ष पर रहे

Photo of author

भोपाल, 15 मई . ओलंपियन अंजुम मुद्गिल और ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर यहां एमपी स्टेट शूटिंग अकादमी (एमपीएसएसए) की रेंज में बुधवार को क्रमशः महिलाओं और पुरुषों की 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन (3पी) ओलंपिक चयन ट्रायल (ओएसटी) टी3 क्वालिफिकेशन राउंड में शीर्ष पर रहे.

नीलिंग, प्रोन और स्टैंडिंग पोजीशन में लगातार 20-शॉट्स के बाद, अंजुम ने 592/600 का स्कोर बनाया, जो अब तक का उनका उच्चतम ओएसटी है, जबकि ऐश्वर्या ने 590 का एक और गुणवत्तापूर्ण स्कोर बनाकर पांच-खिलाड़ियों के क्षेत्र में शीर्ष स्थान हासिल किया.

प्रतियोगिता के फाइनल के लिए यह जोड़ी अपने चार अन्य प्रतिस्पर्धियों के साथ गुरुवार की सुबह वापस आती है, जहां महत्वपूर्ण पोडियम अंक हासिल करने के लिए होते हैं, जो कि अंत तक की लड़ाई के लिए तैयार होते हैं.

भारत की नंबर एक और फाइनल विश्व रिकॉर्ड धारक सिफ्त कौर समरा महिलाओं की 3पी में 589 के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर रहीं, जबकि तीन अन्य, आशी चौकसे, निश्चल और श्रीयंका सदांगी ने समान कुल 585 का स्कोर बनाया.

पुरुषों के 3पी में, स्वप्निल कुसाले ने 587 के स्कोर के साथ एक अच्छा ट्रायल रन बढ़ाया और ऐश्वर्या के बाद दूसरे स्थान पर रहे, जबकि अखिल श्योरण ने 584 के साथ तीसरा स्थान हासिल किया, जो अब तक के तीन ट्रायल में उनका सबसे खराब प्रदर्शन है. चैन सिंह और नीरज कुमार 583 अंकों के साथ चौथे और पांचवें स्थान पर रहे.

3पी ओएसटी टी3 फाइनल के अलावा, गुरुवार को पुरुषों और महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल ओएसटी टी3 मैचों का क्वालिफिकेशन राउंड भी निर्धारित है.

आरआर/