भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए चंदा देने के मामले में आंध्र प्रदेश सबसे आगे – indias.news

अमरावती, 12 फरवरी . राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए चंदा देने के मामले में आंध्र प्रदेश पहले स्थान पर है.

आंध्र प्रदेश ने पूर्व-पश्चिम यात्रा के लिए अब तक 1.02 करोड़ रुपये से अधिक का दान दिया है.

कांग्रेस सांसद और तेलंगाना के पार्टी प्रभारी मनिकम टैगोर ने सोमवार को सबसे अधिक सार्वजनिक दान वाले पांच राज्यों की सूची साझा की.

आंध्र प्रदेश से दान 1,02,32,907 रुपये है. 86,42,697 रुपये के दान के साथ राजस्थान दूसरे स्थान पर है. हरियाणा, महाराष्ट्र और कर्नाटक क्रमशः तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर है.

उन्होंने कहा, ”राजनीति में पारदर्शिता को बढ़ावा देने, आंध्र प्रदेश में मजबूत समर्थन हासिल करने के लिए राहुल गांधी के दूरदर्शी नेतृत्व को धन्यवाद. इस पहल को आगे बढ़ाने के लिए एपीसीसी अध्यक्ष वाई.एस, शर्मिला रेड्डी की सराहना.”

आंध्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष शर्मिला ने आंध्र प्रदेश की जनता को धन्यवाद दिया.

उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ”मैं तहे दिल से आंध्र प्रदेश के लोगों को धन्यवाद देती हूं जो न्याय में योगदान देने में राष्ट्रीय स्तर पर शीर्ष स्थान पर रहे. यह इस सच्चाई का ज्वलंत प्रमाण है कि राज्य कांग्रेस पर भरोसा करता है और पार्टी को आशा की किरण के रूप में देखता है. यह सिर्फ शुरुआत है और हम प्रतिबद्धता के साथ राज्य के हित के लिए कड़ी मेहनत करेंगे.”

शर्मिला को पिछले महीने कांग्रेस नेतृत्व ने एपीसीसी अध्यक्ष नियुक्त किया था, जिसे आंध्र प्रदेश में खोई हुई जमीन वापस पाने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है.

राज्य के विभाजन पर जनता के गुस्से के कारण 2014 में आंध्र प्रदेश से कांग्रेस पार्टी का लगभग सफाया हो गया था. 2019 में लगातार दूसरे चुनाव में, कांग्रेस को आंध्र प्रदेश विधानसभा और लोकसभा चुनावों में कोई फायदा नहीं हुआ.

पीके/