लखनऊ, 2 अप्रैल . लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार का श्रीगणेश कर दिया है. अब गृहमंत्री अमित शाह पश्चिमी यूपी में मोर्चा संभालेंगे. तीन अप्रैल को वह मुजफ्फरनगर और मुरादाबाद के दौरे पर होंगे.

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रमुख मनीष दीक्षित ने बताया कि गृहमंत्री अमित शाह मुजफ्फरनगर में तीन अप्रैल को एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह मुरादाबाद में बैठक कर पहले और दूसरे चरण की तैयारी का जायजा लेंगे. इस दौरान चुनाव संचालन समिति के साथ अन्य अभियानों के प्रमुख भी इस बैठक में शामिल होंगे.

सियासी जानकर बताते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरठ से भाजपा के चुनाव अभियान का आगाज कर दिया है. इसी के साथ भाजपा ने पश्चिमी यूपी में चुनावी तैयारियां तेज कर दी हैं. सपा-बसपा गठबंधन के चलते 2019 में भाजपा के लिए यह इलाका 2014 जितना उर्वर नहीं रहा था. पश्चिम की 14 में से सात सीटें सपा-बसपा ने जीत ली थीं. पहले चरण में शामिल आठ सीटों में से पांच पर पिछले चुनाव में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था. इनमें सहारनपुर, नगीना, मुरादाबाद, बिजनौर और रामपुर लोकसभा सीटें शामिल हैं. हालांकि उपचुनाव में भाजपा ने रामपुर को सपा से छीन लिया था. अब इस इलाके में कमल खिलाने का जिम्मा अमित शाह संभालेंगे. शाह मुरादाबाद में ही बुधवार को इसकी रणनीति बनाएंगे.

इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, पार्टी प्रत्याशियों से लेकर विधायक, प्रदेश पदाधिकारी, लोकसभा प्रभारी, संयोजक, जिलाध्यक्ष सहित लोकसभा चुनाव टोली के सभी सदस्य मौजूद रहेंगे.

विकेटी/