अमित शाह फरवरी के अंत में कर सकते हैं पश्चिम बंगाल का दौरा – indias.news

कोलकाता, 11 फरवरी . केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा की तैयारियों का जायजा लेने इस महीने (फरवरी) के अंत में जा सकते हैं.

भाजपा के एक राज्य समिति सदस्य ने कहा कि अमित शाह जनवरी के अंत में पश्चिम बंगाल की दो दिवसीय यात्रा पर जाने वाले थे. हालांकि, बिहार में बदले राजनीतिक हालात के चलते उनकी व्यस्तताओं के कारण प्रस्तावित यात्रा रद्द करनी पड़ी थी. यदि अब सब कुछ तय रहा तो अमित शाह के 29 फरवरी को दो दिवसीय कार्यक्रम के लिए राज्य में आने की संभावना है.

हालांकि, दो दिवसीय दौरे के दौरान अमित शाह के सटीक कार्यक्रम को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है. पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि वह पश्चिम बंगाल में पार्टी के शीर्ष पदाधिकारियों के साथ बैठकें करने के अलावा राज्य के कुछ जिलों में कुछ रैलियों को भी संबोधित कर सकते हैं.

राजनीतिक पर्यवेक्षकों का मानना है कि अमित शाह की निर्धारित यात्रा महत्वपूर्ण है. संभावना है कि वह राज्य में लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी के अभियान और रणनीति के अंतिम खाके का विवरण देंगे.

पिछली बार, जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल का दौरा किया था, तो उन्होंने पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 35 सीटों पर जीत का लक्ष्य रखा था. तब से कई राष्ट्रीय नेता नियमित रूप से पश्चिम बंगाल का दौरा कर रहे हैं और राजनीतिक कार्यक्रम कर रहे हैं.

एफजेड/