अमित शाह और जेपी नड्डा ने की आडवाणी से मुलाकात, ‘भारत रत्न’ घोषित होने पर दी शुभकामनाएं (लीड-1) – indias.news

नई दिल्ली, 6 फरवरी . केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को देश के पूर्व उपप्रधानमंत्री एवं पार्टी के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात कर उन्हें ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किए जाने की घोषणा पर बधाई और शुभकामनाएं दी.

तीनों नेताओं की मुलाकात के दौरान लालकृष्ण आडवाणी की बेटी प्रतिभा आडवाणी भी मौजूद रहीं. अमित शाह ने आडवाणी के साथ मुलाकात की तस्वीरों को शेयर करते हुए एक्स पर पोस्ट कर कहा, “आदरणीय लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न मिलने की घोषणा के पश्चात आज उनसे भेंटकर शुभकामनाएं दीं. आडवाणी जी ने देश की सांस्कृतिक विरासत, राजनीति और प्रगति में अमूल्य योगदान दिया है. उनके किये गए कार्य हम सब के लिए प्रेरणा स्रोत हैं.”

शाह ने आगे कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने आदरणीय आडवाणी जी को भारत रत्न देने का निर्णय लेकर उनके अथक संघर्षों और योगदान को सम्मानित करने का काम किया है.”

वहीं, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आडवाणी के साथ मुलाकात की तस्वीर को शेयर करते हुए एक्स पर पोस्ट कर कहा, “भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता, हमारे आदर्श आदरणीय श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को ‘भारत रत्न’ दिए जाने के निर्णय उपरांत आज उनके आवास पर आत्मीय भेंट कर शुभकामनाएं दी.”

नड्डा ने आगे कहा, “भारतीय लोकतंत्र व राजनीति को सशक्त, सूचितापूर्ण व श्रेष्ठ बनाने में आडवाणी जी का योगदान अविस्मरणीय है. राष्ट्रप्रेम व जनसेवा की प्रबल भावना का सृजन जन-जन में साकार करने के लिए किए गए उनके कार्य भाजपा के कोटिशः कार्यकर्ताओं को सदैव प्रेरणा प्रदान करते हैं.”

एसटीपी/एबीएम