अमेरिका स्थित फिनटेक फॉर्मिडियम ने भारत में खोला नया ऑफिस, 50 से ज्यादा कर्मचारियों की होगी भर्ती – indias.news

नई दिल्ली, 12 फरवरी . अमेरिका स्थित फिनटेक कंपनी फॉर्मिडियम ने सोमवार को कहा कि उसने भारत में एक नया ऑफिस खोला है और अगले तीन सालों में अलग-अलग पदों पर 50 से ज्यादा कर्मचारियों को नियुक्त करने की योजना है.

कंपनी ने बेंगलुरु में नया ऑफिस सेंटर ऑफ इनोवेशन (सीओआई) स्थापित किया.

फॉर्मिडियम के संस्थापक और सीईओ नीलेश सुद्रानिया ने एक बयान में कहा, ”हम फंड प्रशासन व्यवसाय में एक तकनीक-सक्षम फिनटेक फर्म के रूप में अपनी यात्रा को गति प्रदान करने के लिए भारत की सिलिकॉन वैली में उपलब्ध रोमांचक टैलेंट पूल का उपयोग करना चाहते हैं.”

उन्होंने कहा, “हम अगले तीन सालों में 40-50 से ज्यादा उम्मीदवारों को नियुक्त करेंगे. उम्मीद है कि अगले पांच वर्षों में कर्मचारियों की संख्या दोगुनी हो जाएगी.”

कंपनी के अनुसार, नया ऑफिस टेक डेवलपमेंट पर फोकस करेगा और ब्लॉकचेन, एआई और फिनटेक में रिसर्च, डेवलपमेंट और एग्जीक्यूशन प्रयासों का नेतृत्व करेगा.

फॉर्मिडियम सीओआई के लिए क्लाउड, सिक्योरिटी, ब्लॉकचेन और जनरल एआई में प्रतिभाओं को नियुक्त करना चाहता है. इंजीनियरिंग, आर्किटेक्चर और प्रोडक्ट भूमिकाओं में पद हैं.

फॉर्मिडियम 2016 से जयपुर और अहमदाबाद जैसे भारत के प्रमुख शहरों में परिचालन में है, जिसमें भारत में कुल 800 से ज्यादा कर्मचारी हैं.

कंपनी फंड प्रशासन और निवेश प्रबंधन के तरीके को बदलने के लिए टेक्नोलॉजी को प्राथमिकता देती है. यह फंड मैनेजर्स के लिए इनोवेटिव टेक्नोलॉजी सॉल्यूशन, वैश्विक पहुंच के साथ हाई-क्वालिटी फंड सर्विस प्रदान करता है.

पीके/एबीएम